झारखंड: कट्टर माओवादी आकाश मुंडू हथियार सहित गिरफ्तार, लंबे समय से थी तलाश
Advertisement

झारखंड: कट्टर माओवादी आकाश मुंडू हथियार सहित गिरफ्तार, लंबे समय से थी तलाश

चाईबासा के पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक सूचना के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने आज गुदड़ी थाना क्षेत्र के होइलोरा के जंगल से मुंडू को गिरफ्तार किया.

चाईबासा से हथियार सहित माओवादी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चाईबासा: झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस ने एक सूचना के आधार पर छापेमारी कर सोमवार को गुदड़ी थानांतर्गत होइलोरा जंगल से आकाश मुंडू नामक कट्टर माओवादी (Maoist) को उसके हथियार के साथ धर दबोचा. पुलिस को पकड़े गए माओवादी की डेढ़ दर्जन से अधिक नक्सली (Naxalite) वारदात में तलाश थी.

चाईबासा के पुलिस अधीक्षक (SP) अजय लिंडा ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक सूचना के आधार पर छापा मारकर पुलिस ने आज गुदड़ी थाना क्षेत्र के होइलोरा के जंगल से मुंडू को गिरफ्तार किया. उसके पास से पुलिस ने 7.65 एमएम की पिस्तौल, उसकी दो मैग्जीन, 17 कारतूस एवं अन्य सामग्री तथा नक्सली साहित्य बरामद किया है.

इससे पहले मेदिनीनगर में रविवार को वाहनों की जांच के दौरान माओवादियों के एक मददगार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. सोमवार को आरोपी को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जिन्होंने उसे चौदह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. पलामू जिले के पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि माओवादियों के सहयोगी निर्मल भुईयां को रविवार छह सौ ग्राम बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया था.

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, भुईयां से पूछताछ के दौरान उसकी गतिविधि पुलिस को संदिग्ध लगी और उसे पकड़ लिया गया. बाद में उसकी निशानदेही पर चैनपुर थाना क्षेत्र में कंकारी गांव के गोल्डन खान के घर पर छापामारी में पुलिस ने एक किलोग्राम बारूद बरामद किया. पुलिस ने बताया कि निर्मल भुइयां के अन्य सहयोगियों के साथ ही गोल्डन खान की भी तलाश की जा रही है.

(इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें-झारखंड: पुलिस मुठभेड़ में ढेर हुआ 15 लाख का इनामी नक्सली जिदन गुड़िया, AK-47 बरामद