झारखंड: 5 लाख रुपए की जेवर चोरी का हुआ खुलासा, अपराधी गिरफ्तार
Advertisement

झारखंड: 5 लाख रुपए की जेवर चोरी का हुआ खुलासा, अपराधी गिरफ्तार

अपराधी करणदेव के पास से एक बड़ा रॉड भी बरामद किया गया है. जिसे करणदेव दुकान के पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दुकान में सेंधमारी किया था. 

पुलिस ने शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मृणाल सिन्हा/गिरिडीह: देवरी के मंडरो गांव स्थित बर्मन ज्वेलर्स में सेंधमारी कर पांच लाख के जेवर की चोरी का उद्भेदन गिरिडीह पुलिस ने 48 घंटे में कर लिया. घटना को अंजाम देने वाले अपराधी करणदेव यादव को देवरी पुलिस ने चोरी के चार लाख के जेवरों के साथ गिरफ्तार भी कर लिया. अपराधी करणदेव के पास से एक बड़ा रॉड भी बरामद किया गया है. जिसे करणदेव दुकान के पिछले हिस्से को क्षतिग्रस्त कर दुकान में सेंधमारी किया था. 

अपराधी करणदेव के पास से पुलिस ने 152 पीस सोने का नकचेन, 32 पीस सोने की नथिया, 21 जोड़ा चांदी की बिछिया,  29 जोड़ा चांदी की चूड़ी, 110 पीस चांदी का सिकुड़ी, 69 जोड़ा गिलट का बिछिया, आठ पीस चांदी का सिक्का, 16 पीस चांदी का पुराना पायल समेत वीवो कंपनी का मोबाइल भी बरामद किया.

शुक्रवार को प्रेसवार्ता कर एसपी अमित रेणु ने बताया कि देवरी के बरवाबाद गांव निवासी करणदेव यादव ने ही मंडरो गांव के बर्मन ज्वेलर्स में सेंधमारी कर सोने और चांदी के जेवरों की चोरी किया था. पुलिस के अनुसार, बीते बुधवार को करणदेव यादव ने ही अकेले जेवर दुकान से पांच लाख के जेवरात की चोरी किया था.

घटना के बाद एसपी के निर्देश पर एसआईटी (SIT) गठित हुई. एसआईटी ने टेक्नीकल इनपुट के आधार पर अपराधी करणदेव को देवरी के बेलकुशी नदी से गिरफ्तार करने में सफलता पाया. पूछताछ में करणदेव ने बर्मन ज्वेलर्स में घटना के तीन दिन पहले चोरी की योजना तैयार करने की बात कबूला भी. इसके बाद एक रात करणदेव ने पूरे दुकान का रैकी किया और बीतें बुधवार को घटना को अंजाम दिया.

बर्मन जेवर दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद करणदेव यादव ने चोरी के सारे जेवरात को हरे रंग के कपड़े में बांधकर गांव के मोचोपहरी तालाब के समीप खजूर पेड़ के नीचे गड्डा कर उसमें छिपा दिया. टेक्नीकल इनपुट के आधार पर देवरी पुलिस ने करणदेव को गिरफ्तार किया. करणदेव के निशानदेही पर चोरी के सारे जेवरात को बरामद किया गया.