close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेगूसराय: पुलिस ने तिहरे हत्याकांड का किया खुलासा, कुख्यात अपराधी हुआ गिरफ्तार

विकास सिंह के निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया हुआ पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किया है.

बेगूसराय: पुलिस ने तिहरे हत्याकांड का किया खुलासा, कुख्यात अपराधी हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने तिहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में दीपावली की रात हुए तिहरे हत्याकांड का एकमात्र मुख्य आरोपी विकास सिंह को पुलिस ने झारखंड के देवघर से गिरफ्तार कर लिया है.

हत्या के बाद एसपी अवकाश कुमार ने विकास सिंह की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी टीम का गठन किया था. एसआईटी की टीम ने देवघर पुलिस के सहयोग से विकास सिंह को गिरफ्तार किया है.

विकास सिंह के निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयोग किया हुआ पिस्तौल और कारतूस भी बरामद किया है. विकास सिंह 2012 में जमीन विवाद में पहले अपने चाचा की हत्या की, फिर चाचा के हत्या में गवाह बनी चाची को भी 2017 में गोली मारकर हत्या कर दी थी.

जमीन विवाद में चाची की हत्या मामले में फरार रहते हुए विकास सिंह ने दीपावली की रात अपने बड़े भाई कुणाल सिंह, भाभी और भतीजी की गोली मारकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी.

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि विकास सिंह कुख्यात अपराधी हैं. 2012 हत्याकांड में जेल जाने के बाद फर्जी कागजात के आधार पर इसने 2015 में हाई कोर्ट से जमानत ले लिया था.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई के द्वारा की जा रही है. साथ ही कि सीबीआई को भी इस गिरफ्तारी की सूचना दी जाएगी.

इस पूरे घटना को विकास सिंह ने एक बीघा जमीन के विवाद में अंजाम दिया था. दीपावली की रात तिहरे हत्याकांड से बेगूसराय ही नहीं बल्कि बिहार तक इसकी गूंज उठी थी.  

इसके बाद पुलिस ने टेक्निकल सर्विलेंस और मैनुअल सूत्रों के आधार पर देवघर से इसको गिरफ्तार किया है.

एसपी ने कहा कि एफएसएल के द्वारा साक्ष्य इकट्ठा किए गए हैं और 1 माह के अंदर चार्जशीट दाखिल कर स्पीडी ट्रायल करा विकास सिंह को सजा दिलाई जाएगी. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इसके साथ ही विकास सिंह को तिहरे हत्याकांड में लाईनर की भूमिका निभाने वाले और सहयोग करने वालों को भी चिन्हित कर उस पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.