मुंगेर: पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, शराब तस्कर के परिवार की आर्थिक मदद की
Advertisement

मुंगेर: पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने, शराब तस्कर के परिवार की आर्थिक मदद की

पुलिस ने शराब तस्करी में पकड़ाए तस्कर के निर्धन और छत विहान परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाया है. पुलिस की इस छवि को देख लोग आश्चर्यचकित हैं.

 एक तरफ पुलिस अपने कर्तव्य का पालन करते हुए, शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. यहां पुलिस ने शराब तस्करी में पकड़ाए तस्कर के निर्धन और छत विहान परिवार को आर्थिक मदद पहुंचाया है. पुलिस की इस छवि को देख लोग आश्चर्यचकित हैं. वहीं, एक तरफ पुलिस अपने कर्तव्य का पालन करते हुए, शराब तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है, तो दूसरी ओर उन लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए अपनी सामाजिक जिम्मेदारी भी निभा रही है.

दरअसल, पूरा मामला मुंगेर जिला के संग्रामपुर थाना क्षेत्र का है. यहां शराब तस्करों पर सख्त रवैया अपनाते हुए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में बढ़ौनिया निवासी रामानंद सिंह को पुलिस ने अवैध शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

वहीं, थानाध्यक्ष सर्वजीत को जैसे मालूम चला कि, रामानंद सिंह की के परिवार  की आर्थिक स्थित काफी दयनीय हैं. तो उन्होंने तुरंत मदद की. जानकारी के अनुसार, रामानंद सिंह की छोटी सी झोपडी पर छत भी नहीं था और पहले परचून की छोटी दुकान चला, वह अपने परिवार को पालन करता था. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से उसकी दुकान बंद हो गई और परिवार के समक्ष तंगी की स्थिति आग गई.

इसके बाद, रामानंद सिंह ने अपने परिवार के पालन के लिए शराब के धंधे में आया था. इतनी जानकारी मिलते ही  संग्रामपुर थाना अध्यक्ष सर्वजीत कुमार, उसके घर पहुंचकर उनकी पत्नी सुनीता देवी को आर्थिक सहायता के रूप में एक छप्पर पर डालने के लिए त्रिपाल, एक बोरी चावल, दाल, आटा, सब्जी, फल एवं अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई.

इस दौरान उन्होंने पत्नी से पूछा कि, उसके पति जब अवैध शराब बेचते हैं तो वह उसे मना क्यों नहीं करती. इसके जवाब में पत्नी ने कहा कि, लॉकडाउन के दौरान पति की मजदूरी बंद हो गई थी. ऐसे में कोई दूसरा धंधा नजर नहीं आया. मजबूरन बाहर से शराब लाकर उसके पति बेचकर परिवार चलाने लगे.