बोकारो: शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अधिकारियों की बैठक, आपराधिक घटनाएं रोकने पर हुई चर्चा

सभी अधिकारियों ने इस बैठक में एक रूपरैखा तैयार की, जिसके तहत कैसे इन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराया जाए. 

बोकारो: शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए अधिकारियों की बैठक, आपराधिक घटनाएं रोकने पर हुई चर्चा
पुलिस अधिकारियो ने शांतिपूर्ण चुनाव के लिए हाई लेवल मीटिंग की.

बोकारो: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly election) को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है. अब बस इंतजार है लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार को मनाने का. यानि मतदान के दिन का इंतजार है. जब जनता अपने मत का इस्तेमाल कर किसी एक पार्टी को जीत का सेहरा पहनाएगी. चुनाव आयोग से लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी है. इसी कड़ी में उत्तरी छोटनागपुर प्रमंडल में चुनाव सही ढंग से संपन्न हो सके. इसके एक बैठक का आयोजन बोकारो परिसदन में किया गया. 

उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल और हजारीबाग की अध्यक्षता में ये समीक्षात्मक बैठक की गई. इस बैठक में बोकारो, धनबाद, रामगढ़ और प. बंगाल के पुरुलिया और पश्चिमी वर्धमान जिला के एसपी और डीसी मौजूद रहे. सभी अधिकारियों ने इस बैठक में एक रूपरैखा तैयार की जिसके तहत कैसे इन क्षेत्रों में शांतिपूर्ण चुनाव को संपन्न कराया जाए.

बता दें कि बोकारो सहित कई ऐसे जिले हैं जो बंगाल की सीमा से सटे हु्ए है. जहां पर असामाजिक तत्व आसानी से अपराध कर सकते है. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ये बैठक बुलाई गई थी. उत्तरी छोटनागपुर प्रमंडल और बंगाल के पुरूलिया के साथ- साथ पश्चिम बर्धमान के पुलिस पदाधिकारियों ने चर्चा किया.

 इसके साथ ही एक रूपरेखा भी तैयार की गई. इसमे जो मोस्ट वांटेड हैं उसकी सूची का आदान-प्रदान किया गया. ताकि अपराधी की पहचान की जा सके. इसके साथ ही चुनाव मे कोई अपराधिक घटना न हो, इसके लिए झारखंड- बंगाल बॉर्डर पर कड़ी सूरक्षा की जाए.

Anupama Kumari, News Desk