सासाराम: पुलिस ने देसी शराब का किया भंडाफोड़, भट्टी को पूरी तरह से किया नष्ट

सूचना मिलते ही डालमियानगर थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंच गई. लेकिन पुलिस की धमक सुनते ही धंधेबाज मौके से फरार हो गए. 

सासाराम: पुलिस ने देसी शराब का किया भंडाफोड़, भट्टी को पूरी तरह से किया नष्ट
पुलिस ने दारू भट्टी को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है.

सासाराम: बिहार के रोहतास जिले में अवैध शराब कारोबारियों का बोलबाला बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को पुलिस ने इस पर बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक, डालमियानगर थाना के गंगौली में पुलिस को सूचना मिली की पास के झारी में कुछ लोग अवैध रूप से देसी शराब बना रहे हैं.

सूचना मिलते ही डालमियानगर थाने की पुलिस दलबल के साथ पहुंच गई. लेकिन पुलिस की धमक सुनते ही धंधेबाज मौके से फरार हो गए. वहीं पुलिस ने देसी शराब बनाने के उपकरण बरामद किए है. साथ ही दारू भट्टी को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है.

इस दौरान सभी सामानों को आग से जला कर राख कर दिया गया. छापेमारी दल के सब-इंस्पेक्टर राम दयाल सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की गई. लेकिन धंधेबाज फरार होने में सफल रहे. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आपको बता दें कि बिहार में पूरे तरह से शराबबंदी कानून लागू है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 26 नवंबर 2015 को घोषणा की थी कि 1 अप्रैल 2016 से बिहार में शराब बनाना और बेचना दोनों प्रतिबंधित हो जाएगा. इसके साथ ही 5 अप्रैल से पूरे राज्य में शराब को आधिकारिक रूप से बैन करने का ऐलान किया गया था. नियम के मुताबिक, काननू का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई का प्रावधान भी किया गया है.