रांची के जेल तक पहुंचा कोरोना संक्रमण का खतरा, कैदी से लेकर कर्मचारी तक हुए संक्रमित

राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार जेल तक भी संक्रमण का दायरा पहुंच चुका है.

रांची के जेल तक पहुंचा कोरोना संक्रमण का खतरा, कैदी से लेकर कर्मचारी तक हुए संक्रमित
राजधानी रांची में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर))

रांची: राजधानी रांची (Ranchi) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार जेल तक भी संक्रमण का दायरा पहुंच चुका है पिछले कई दिनों से जेल में बंद कैदी और कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं.

ऐसे में जेल प्रशासन के द्वारा जो सुरक्षाकर्मी अथवा कर्मचारी बाहर हैं उन्हें बाहर ही रहने और जो अंदर है. उन्हें अंदर ही रहने का आदेश जारी किया गया था लेकिन फिर भी लगातार संक्रमित पाए जा रहे हैं ऐसे में संक्रमण के चेन को तोड़ने को लेकर जेल में आज स्पेशल जांच शिविर लगाया जा रहा है.

इसके तहत आज 2000 बंदियों का जांच किया जाएगा, जेल में 3600 के करीब कैदी जेल में बंद है जिनमे से 1000 बंदियों की जांच पहले ही करवाया जा चुका है. जो बंदी संक्रमित पाए गए अब तक उनका उपचार जेल के अंदर बने आइसोलेशन सेंटर में किया जा रहा है.

फिलहाल पूर्व मंत्री ओर कई बंदी के हालत में सुधार है, जेल आईजी ने इसकी जानकारी दी है. हालांकि जेल प्रसाशन का अनुमान है कि संक्रमण का फैलाव कुछ कर्मियों के बाहर से आने के बाद फैला है इसीलिए फिलहाल यह निर्णय लिया गया है. इससे जेल में बढ़ते संक्रमण को रोका जा सकेगा. इन बंदियों के इलाज कर रहे दो डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए हैं.