पटना AIIMS में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, 3 फेज होगा ट्रायल

ट्रायल में भाग लेने वाले युवक ने बताया कि, डोज देने के बाद दो घंटे तक ऑब्जरवेशन में रखा जाता है. इसके बाद, डॉक्टर 14 दिनों तक नजर बनाए रखेंगे.  

पटना AIIMS में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, 3 फेज होगा ट्रायल
पटना एम्स (AIIMS) में वैक्सीन के ट्रायल का काम शुरू हो गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: पटना में कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्सीन के ट्रायल का काम शुरू हो गया है. पटना एम्स (AIIMS) में वैक्सीन के ट्रायल का काम शुरू हो गया है. हर दिन वैक्सीन का डोज स्वस्थ्य व्यक्ति को दिया जा रहा है. डोज में 15 एमएल दवा दी जा रही है.

वहीं, ट्रायल में भाग लेने वाले युवक ने बताया कि, डोज देने के बाद दो घंटे तक ऑब्जरवेशन में रखा जाता है. इसके बाद, डॉक्टर 14 दिनों तक नजर बनाए रखेंगे. डॉक्टर बॉडी में एंटी बॉडीज बनने पर नजर बनाए रखेंगे. बताया जा रहा है कि, अभी वैक्सीन का ट्रायल पहले फेज में चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, कुल तीन फेज में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल होगा. इधर, जिस व्यक्ति पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हुआ है, उस युवक ने कहा कि, वो अभी 26 वर्ष का है और ग्रेजुएट होने के बाद से जॉब कर रहा है. वह वैक्सीन के सफल ट्रायल के जरिए देश और समाज के लिए अपना योगदान देना चाहता है.

युवक ने बताया कि, कोरोना वैक्सीन की डोज लेने के बाद उसे कोई दिक्कत नहीं हो रही है. इसके साथ ही, उन्होंने लोगों से अपील किया कि, वो कोरोना से डरे नहीं, बल्कि यह सर्दी-खांसी की तरह आम फीवर है.