बिहार में 8 महीने की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 569

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि, शुक्रवार को 6 और कोरोना संक्रमितों की पृष्टि हुई है. इसमें से खगड़िया से चार, दरभंगा और पूर्वी चंपारण से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है.

बिहार में 8 महीने की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 569
बिहार में 8 महीने की बच्ची मिली कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या पहुंची 569. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. इस बीच शुक्रवार को छह: और कोरोना मरीजों की पृष्टि हुई है. इसमें 4 पुरूष और दो महिला कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसमें एक आठ महीने की नवजात बच्ची में कोरोना से पीड़ित मिली है.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने कहा कि, शुक्रवार को 6 और कोरोना संक्रमितों की पृष्टि हुई है. इसमें से खगड़िया से चार, दरभंगा और पूर्वी चंपारण से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है. इसके बाद, राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 569 हो गई है.

इससे पहले शुक्रवार को 13 कोरोना के मामले सामने आए थे. वहीं, जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत हो चुकी है. जबकि 246 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं. 

बता दें कि, राज्य में कोरोना से सबसे पहले मुंगेर के रहने वाले एक युवक की मौत पटना एम्स (AIIMS) में इलाज के दौरान हुई थी. इसके बाद वैशाली, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और रोहतास के रहने वाले एक-एक संक्रमित की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में सबसे अधिक 102 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं. बिहार में कोरोना का संक्रमण 36 जिलों में पहुंच चुका है. वहीं, बिहार में सबसे अधिक 102 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि पटना में 46, बक्सर में 56, नालंदा में 36, रोहतास में 54 और सीवान में 33 मामले प्रकाश में आए हैं.

इसके अलावा कैमूर में 32, गोपालगंज व भोजपुर में 18-18, मधुबनी में 24, औरंगाबाद में 14, बेगूसराय में 13, भागलपुर में 13, पश्चिमी चंपारण में 11, पूर्वी चंपारण में 10, सारण में 8, समस्तीपुर में 7, गया व सीतामढ़ी में 6-6, कटिहार में 11, दरभंगा में 9, अरवल व जहानाबाद में 5-5, खगड़िया, लखीसराय व नवादा में 4-4, बांका, शिवहर व वैशाली में 3-3, मधेपुरा, सहरसा, अररिया व पूर्णियां में 2-2, शेखपुरा, सुपौल व किशनगंज में एक-एक मामला सामने आया है.