झारखंड: रांची में मिले कोरोना के 10 मामले, कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 392
Advertisement

झारखंड: रांची में मिले कोरोना के 10 मामले, कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 392

सोमवार को राज्य में 13 और कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं. रांची में कोरोना के 10 मरीज मिले हैं. जबकि गढ़वा से 2 और रामगढ़ से 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है.

झारखंड: रांची में मिले कोरोना के 10 मामले, कुल संक्रमितों की संख्या पहुंची 392. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या 392 पहुंच गई है. सोमवार को राज्य में 13 और कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले हैं. रांची में कोरोना के 10 मरीज मिले हैं. जबकि गढ़वा से 2 और रामगढ़ से 1 कोरोना पॉजिटिव मिला है.

इससे पहले, एक मरीज रामगढ़ और दूसरा जमशेदपुर से मिला. वहीं, अब रांची में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 125 पहुंच गई है. जबकि गढ़वा में 52 और रामगढ़ में 11 मरीज हो चुके हैं. इधर, राज्य में अब तक कोरोनो से ठीक हुए मरीजों की संख्या 148 पहूंच गई है. जबकि, झारखंड में अब तक 4 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों की मौत हुई है.

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अभी 240 मरीज कोरोना वायरस के एक्टिव हैं. जबकि राज्य में सबसे अधिक मरीज राजधानी रांची से मिले हैं. यहां 125 संक्रमितों की पृष्टि हुई है. हालांकि, इसमें से भी 100 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

इधर, स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बोकारो में कोरोना संक्रमित 15 में से 9, हजारीबाग में 45 में से 3, धनबाद में 10 में से 2, गिरिडीह में 16 में से 3, सिमडेगा में 7 में से 2, कोडरमा में 29 में से 1, देवघर में 5 में से 5, पलामू में 15 में से 15, गढ़वा में 52 में से 3, गोड्डा, जामताड़ा, दुमका में सभी कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

वहीं, पूर्वी सिंहभूम में 24, लातेहार में 4, पश्चिमी सिंहभूम में 7, चतरा में 1, रामगढ़ में 11, गुमला में 10, लोहरदगा में 2, सरायकेला व पाकुड में 4-4 और जमशेदपुर में 1 कोरोना संक्रमित मिले हैं. गौरतलब है कि, रांची का हिंदपीढ़ी प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. सरकार ने संक्रमण की रोकथाम एवं लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने हेतु इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती की है.

इधर, सीएम हेमंत सोरेन ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही, प्रतिदिन पल-पल की जानकारी राज्य के उच्च अधिकारियों से ले रहे हैं. इतना ही नहीं, सीएम समीक्षा बैठक के जरिए अधिकारियों को लगातार निर्देश दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्य के 23 जिलों में से कोरोना वायरस के संक्रमित मिल चुके हैं.