झारखंड में मिले कोरोना के 4 नए केस, संक्रमितों का संख्या पहुंची 462

झारखंड स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि, रांची के मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे चार मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं.

झारखंड में मिले कोरोना के 4 नए केस, संक्रमितों का संख्या पहुंची 462
रांची के मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे चार मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या 462 पहुंच गई है. झारखंड स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने कहा कि, रांची के मेडिकल अस्पताल में इलाज करा रहे चार मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके बाद, राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 462 हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, राज्य में अभी 287 मरीज कोरोना वायरस के एक्टिव हैं. वहीं, अब तक राज्य में 175 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. साथ ही, 4 लोगों की झारखंड में कोरोना से मौत हुई है. इधर, राज्य में सबसे अधिक मरीज राजधानी रांची से मिले हैं. यहां 126 संक्रमितों की पृष्टि हुई है.

हालांकि, इसमें से भी 101 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं. गौरतलब है कि, रांची का हिंदपीढ़ी प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. सरकार ने संक्रमण की रोकथाम एवं लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन कराने हेतु इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) की तैनाती की है.

इधर, सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर लगातार अपनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही, प्रतिदिन पल-पल की जानकारी राज्य के उच्च अधिकारियों से ले रहे हैं. इतना ही नहीं, सीएम समीक्षा बैठक के जरिए अधिकारियों को लगातार निर्देश दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, राज्य के 23 जिलों में से कोरोना वायरस के संक्रमित मिल चुके हैं.