close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आंख मारने के मामले में पार्षद पहुंची महिला आयोग, मेयर ने कहा- दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता

अपने बेटे के ऊपर लगे गंभीर आरोपों का बचाव करने के लिए खुद मेयर सीता साहू भी मैदान में उतर गईं. आमतौर पर मीडिया से दूरी बनाकर चलने वाली सीता साहू ने कहा कि, उनका बेटा निर्दोष है और पिंकी देवी और बेटे शिशिर के बीच भाई बहन का रिश्ता है. 

आंख मारने के मामले में पार्षद पहुंची महिला आयोग, मेयर ने कहा- दोनों के बीच भाई-बहन का रिश्ता
(फाइल फोटो)

पटना: नगर निगम की मेयर सीता साहू के बेटे शिशिर कुमार की परेशानी बढ़ सकती है. कदमकुआं थाने में केस दर्ज कराने के बाद अब आरोप लगाने वाली वार्ड नंबर 21 की महिला पार्षद पिंकी देवी ने शिशिर कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. महिला आयोग को दिए गए आवेदन में शिशिर कुमार के सहयोगी और पटना नगर निगम के स्थायी समिति के सदस्य सतीश गुप्ता और इंद्रदीप चंद्रवंशी का भी नाम है. बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने कहा कि ,आज ही शिशिर कुमार को नोटिस भेजा जाएगा.

शिशिर कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है इसलिए उन्हें नोटिस भेजकर महिला आयोग बुलाया जाएगा और जरूरत पड़ी तो कानून के मुताबिक हर संभव कार्रवाई भी की जाएगी. अपने बेटे के ऊपर लगे गंभीर आरोपों का बचाव करने के लिए खुद मेयर सीता साहू भी मैदान में उतर गईं. आमतौर पर मीडिया से दूरी बनाकर चलने वाली सीता साहू ने कहा कि, उनका बेटा निर्दोष है और पिंकी देवी और बेटे शिशिर के बीच भाई बहन का रिश्ता है.

सीता साहू ने कहा कि, पिंकी देवी अपने वार्ड में वेंडिंग जोन के नाम पर वसूली करती हैं और यही कारण है कि उन्हें सशक्त स्थाई समिति से हटा दिया गया और इसलिए आज वो ऐसे आऱोप लगा रही हैं. सीता साहू ने ये भी कहा कि, एक आम नागरिक की हैसियत से ही वो बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेते हैं और कानून इसकी अनुमति भी देता है. मेयर के बेटे शिशिर कुमार ने भी अपना पक्ष रखा.

शिशिर कुमार ने कहा कि,सभी 75 पार्षद में 49 महिला पार्षद हैं और वो हर किसी के प्रति सम्मान रखते हैं. शिशिर कुमार ने कहा कि,जब पिंकी देवी को सशक्त स्थाई समिति से हटाया गया तभी से वो फंसाने की धमकी दी रही थी. इसलिए पिंकी देवी ने ये आरोप लगाया है. शिशिर कुमार ने कहा कि उन्होंने भी कदमकुआं थाने में केस दर्ज कराया है

और मानहानि का केस भी करेंगे. शिशिर कुमार ने कहा कि कुछ विरोधियों के कहने पर पिंकी देवी ऐसे आरोप लगा रही हैं. पिंकी देवी के आरोपों में कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही पता चलेगा लेकिन आज निगम परिसर में शिशिर कुमार के पक्ष में अधिकतर महिला पार्षद दिखाई दीं. पिंकी देवी ने महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है और अब आयोग क्या कार्रवाई करता है इसका इंतजार रहेगा.