बोकारो: 17 राउंड में पूरा होगा बेरमो उपचुनाव के मतगणना का कार्य, प्रशासन ने पूरी कर ली तैयारी
Advertisement

बोकारो: 17 राउंड में पूरा होगा बेरमो उपचुनाव के मतगणना का कार्य, प्रशासन ने पूरी कर ली तैयारी

साथ ही पोस्टल बैलट के लिए अलग से टेबल लगाए गए है. मतगणना का कार्य 17 राउंड में होगी में पूर्ण होगी. हर टेबल पर 3-3 कर्मी यानी 96 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति किया जाना है.

बोकारो: 17 राउंड में पूरा होगा बेरमो उपचुनाव के मतगणना का कार्य, प्रशासन ने पूरी कर ली तैयारी.

बोकारो: झारखंड के बेरमो विधानसभा उपचुनाव की सारी तैयारियां पूरी हो गई है. सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ कल 16 प्रत्याशियों के किस्मत का फैसला होगा, किसके सर सजेगी बेरमो विधानसभा की ताज.
                                                                                                                                                                          
बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए कल 10 नवंबर को कृषि बाजार समिति चास में मतगणना का कार्य किया जाना है. मतदान कराने के लिए 936 बैलट यूनिट, 468 कंट्रोल यूनिट एवं 468 वीवी पैट स्ट्रांग रूम में सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी में रखा गया है.

मतगणना की तैयारी के लिए मतगणना कर्मियों का मतगणना का कार्य कल कृषि बाजार समिति चास के चार हॉल में किया जाएगा. प्रत्येक हॉल में 7-7 टेबल कुल 28 टेबल पर मतगणना का कार्य किया जाएगा. साथ ही पोस्टल बैलट के लिए अलग से टेबल लगाए गए है. मतगणना का कार्य 17 राउंड में होगी में पूर्ण होगी. हर टेबल पर 3-3 कर्मी यानी 96 कर्मियों की प्रतिनियुक्ति किया जाना है.

बताते चलें कि सीयू को स्विच ऑन कर प्रत्याशी का वोट फॉर्मेट में भरकर RO टेबल को देना है. यह कार्य प्रत्येक राउंड में किया जाएगा.

बोकारो एसपी ने कहा की काउंटिंग हॉल के साथ-साथ बेरमो विधानसभा क्षेत्र में जहां-जहां सेन्सिटिव जगह है वहां वहां भी फोर्स की तैनाती की जाएगी.  जैप के साथ साथ सीआरपीएफ, स्टेट पुलिस भी तैनात रहेंगे.

वही, बोकारो उपायुक्त ने कहा कि कल होने वाले काउंटिंग को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. कोविड 19 के प्रोटोकॉल के तहत सारा सीटिंग अरेंजमेंट किया गया है. सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में सारे काउंटिंग की प्रक्रिया की जाएगी. साथ ही डिस्प्ले स्क्रीन भी लगाया गया है जिसके तहत पॉलिटिकल पार्टी के जितने भी पोलिंग एजेंट है वह सारे चीजों को देख पाएंगे.