रांची में शुरू हुआ देश का पहला वेंडर मार्केट, फुटपाथ के दुकानदार लगा रहें हैं दुकान
Advertisement

रांची में शुरू हुआ देश का पहला वेंडर मार्केट, फुटपाथ के दुकानदार लगा रहें हैं दुकान

राजधानी रांची में देश का पहला वेंडर मार्केट शुरू कर दिया गया है. वेंडर मार्केट में आज से फुटपाथ दुकानदार दुकान लगाना शुरू कर दिया है.

देश का पहला वेंडर मार्केट रांची में शुरू हो गया है.

रांचीः राजधानी रांची में में देश का पहला वेंडर मार्केट शुरू कर दिया गया है. वेंडर मार्केट में आज से फुटपाथ दुकानदार दुकान लगाना शुरू कर दिया है. रांची नगर निगम ने राजधानी रांची को जाम मुक्त बनाने के लिए यह प्रयास किया है.

एक तरफ आज से कचहरी से लेकर सर्जना चौक तक सड़क किनारे दुकान लगाने पर रोक लगा दिया है. वहीं, कुछ लोगों को वेंडर मार्केट में जगह नहीं मिलने को लेकर आज वेंडर मार्केट का निरीक्षण करने पहुंचे नगर विकास मंत्री सीपी सिंह का घेराव किया. 

हालांकि, नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने कहा कि हम सबों का प्रयास है कि जो लोग कानूनी प्रक्रिया को पूरी करते हुए इस मार्केट में जगह प्राप्त किया है. उन्हीं को इसमें जगह दिया जाएगा. अवैध रूप से कोई भी नहीं घुस पाएंगे.

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है की उचित व्यवस्था दुकानदारों को मिले और एक अच्छा माहौल तैयार हो. साथ ही सब्जी और फल बेचने वालों के लिए जगह भी जयपाल सिंह स्टेडियम में सुनिश्चित किए जा रहे हैं. ताकि उन्हें भी दिक्कत ना हो.

जो लोग बचे हैं उनके लिए भी व्यवस्था की जा रही है एक बार में ही संभव नहीं हो सकता जयपाल सिंह स्टेडियम को भी जल्द निर्माण कराने का आश्वासन मंत्री ने दिया है.