झारखंड में जादू टोना के शक में दंपति की हत्या, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

झारखंड में जादू टोना के शक में दंपति की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

2000 में राज्य के गठन के बाद से झारखंड में 1,500 से अधिक व्यक्तियों, जिनमें से अधिकांश महिलाएं, काला जादू का अभ्यास करने के आरोप में मारे गए हैं.

झारखंड में जादू टोना के शक में दंपति की हत्या. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड के लोहरदग्गा जिले के एक गांव में जादू-टोना करने के संदेह में एक दंपति की हत्या कर दी गई. पेशरार पुलिस थाना क्षेत्र में पुतरर गांव में रामसेवक भगत और उनकी पत्नी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. पुलिस को शक है कि व्यक्तिगत दुश्मनी हत्याओं की असली वजह थी. 2000 में राज्य के गठन के बाद से झारखंड में 1,500 से अधिक व्यक्तियों, जिनमें से अधिकांश महिलाएं, काला जादू का अभ्यास करने के आरोप में मारे गए हैं.

फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. बता दें कि बीते दिनों झारखंड के गुमला जिले में डायन बताकर एक महिला की हत्या कर दी गई. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक लोगों को शक था कि मृतक महिला जादू-टोना करती थी. पुलिस के मुताबिक यह घटना सदर पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले कोएनारा गांव की है.

महिला की शुक्रवार रात को हत्या की गई जबकि उसका शव शनिवार को बरामद किया गया. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. महिला के बेटे वीर ओरान ने पुलिस को बताया कि 26 नवम्बर को चैतू ओरान की किसी बीमारी के कारण मौत हो गई लेकिन उसके पिता चुंदा और अन्य परिजनों ने इसके लिए उसकी मां को जिम्मेदार माना. वीर ने दावा किया कि चुंदा और उनके बेटों सावन तथा फेकू ने उसकी मां की हत्या की है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें-मेदिनीनगर में अज्ञात युवक का शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस