नवादा : RJD से निलंबित विधायक की सजा का ऐलान आज, रेप केस में पाए गए थे दोषी
Advertisement

नवादा : RJD से निलंबित विधायक की सजा का ऐलान आज, रेप केस में पाए गए थे दोषी

दोनों पक्षों की करीब चार महीने तक गवाही चली. अभियोजन की ओर से 22 और बचाव पक्ष की ओर से 15 गवाहों को पेश किया गया. 

राजबल्लभ यादव को कोर्ट ने दोषी करार दिया था. (फाइल फोटो)

नवादा : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) से निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव समेत अन्य पांच दोषियों को आज (शुक्रवार को) सजा सुनाई जाएगी. बीते 15 दिसंबर को कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को दोषी करार दिया था. इनमें राजबल्लभ यादव के अलावा संदीप सुमन उर्फ पुष्पंजय कुमार, राधा देवी, राधा की बेटी सुलेखा देवी, छोटी उर्फ अर्पिता और टिशु कुमार शामिल हैं.

नवादा रेप कांड मामले में शुक्रवार को सजा सुनाई जाएगी. आरजेडी के निलंबित विधायक राजबल्लभ यादव समेत इसमें 5 अन्य भी दोषी करार दिए गए हैं. पटना सिविल कोर्ट स्थित एमपी-एमएलए कोर्ट 11 बजे के बाद कभी भी सजा का ऐलान कर सकता है. नवादा बलात्कार कांड में आरोपित सभी 6 अभियुक्त दोषी करार दिए गए हैं.  

फरवरी 2016 में एक नाबालिग से बलात्कार के मामले में आरजेडी के तत्कालीन विधायक राजबल्लभ यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे. बीते 4 दिसंबर को हुई सुनवाई के बाद विशेष जज परशुराम सिंह यादव ने आरोपपत्र पर दोनों पक्षों के बहस के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था. 

दोनों पक्षों की करीब चार महीने तक गवाही चली. अभियोजन की ओर से 22 और बचाव पक्ष की ओर से 15 गवाहों को पेश किया गया. निर्णय के लिए 15 दिसंबर की तारीख तय कर दी गई थी. मामला सामने आने के बाद राजनीति तेज हो गई तो राजबल्लभ यादव को आरजेडी से निलंबित कर दिया गया. 

हाल ही में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव न्याय यात्रा के दौरान बिहार में 'संविधान बचाओ, आरक्षण बचाओ' रैली कर रहे थे. 30 अक्टूबर को नवादा में रैली को लेकर शहर में आरजेडी की और से लगाए गए बैनर में स्थानीय विधायक राजबल्लभ यादव की तस्वीर होने पर जमकर सियासी बवाल मचा था. विरोधियों ने तेजस्वी को निशाने पर ले लिया था.