रांची में बनेगा 300 बेड का कोविड अस्पताल, जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी

रांची सदर अस्पताल को राज्य का कोविड का सबसे बड़ा अस्पताल बनाने का फैसला लिया गया है. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

रांची में बनेगा 300 बेड का कोविड अस्पताल, जिला प्रशासन ने शुरू की तैयारी
रांची (Ranchi) में तीन सौ बेड का राज्य का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल बनाया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) में तीन सौ बेड का राज्य का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल बनाया जाएगा. रांची सदर अस्पताल को राज्य का कोविड का सबसे बड़ा अस्पताल बनाने का फैसला लिया गया है. जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है.

अस्पताल की नई बिल्डिंग के तीसरे ,चौथे और पांचवें तल्ले को पूरी तरह कोविड वार्ड के रूप में विकसित किया जाएगा. वहीं, तीसरे तले में 60 बेड का कोविड वार्ड की तैयारी लगभग आखिरी चरण में है. अगले 10 दिनों में वह ऑपरेशनल हो जाएगा. 

इसके अलावा चौथे फ्लोर पर परसों बेड और पांचवें तले पर 100 बेड का कोविड केयर वार्ड होगा. इस पर 50 बेड का हो सकता है. आईसीयू फिलहाल तीसरे तले पर 60 बेड का कोविड वार्ड बनाने की तैयारी चल रही है जिसमें 30 बेड आईसीयू और 30 बेड ऑक्सीजन सपोर्टेड होगा.

 इसके अलावा ऊपर के 2 तल्ले में आईसीयू का बीस और बेड बनाए जाने की संभावना है. इसके लिए अस्पताल परिसर में मेनीफ़ोल टी लगाया गया है जहां ऑक्सीजन के 50 जम्मू सिलेंडर को जोड़ा जा सकता है और इससे तीनों फ्लोर में ऑक्सीजन पहुंचाया जा सकता है.