close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सीपीआई बिहार के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में खड़े करेगी उम्मीदवार

सीपीआई बिहार विधानसभा की खाली पड़ी पांच सीटों में तीन पर चुनाव लड़ेगी. भागलपुर की नाथनगर विधानसभा, सीवान की दरौंदा और सिमरी बख्तियारपुर पर पार्टी चुनाव लड़ेगी.

सीपीआई बिहार के तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में खड़े करेगी उम्मीदवार
सीपीआई बिहार में खाली विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पटनाः भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी यानि सीपीआई बिहार विधानसभा की खाली पड़ी पांच सीटों में तीन पर चुनाव लड़ेगी. भागलपुर की नाथनगर विधानसभा, सीवान की दरौंदा और सिमरी बख्तियारपुर पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. कटोरिया और किशनगंज सीटों पर भी उपचुनाव होंगे. हालांकि इन दोनों सीटों पर पार्टी ने अपनी राय जाहिर नहीं की.

चुनाव लड़ने की बात की घोषणा पार्टी नेता सत्यनारायण सिंह ने की. सत्यनारायण सिंह ने विधानपरिषद की सारण, मुजफ्फरपुर और दरभंगा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से भी उम्मीदवार उतारने की घोषणा की. इसी तरह पटना स्नातक सीट पर भी सीपीआई का उम्मीदवार होगा. 

बिहार में नाथनगर सीट से अजय मंडल के एमपी चुने जाने के कारण सीट खाली हुई है. दरौंदा में कविता सिंह के सांसद चुने जाने की वजह से सीट खाली हुई है. दरअसल, सीपीआई की बिहार राज्य परिषद की तीन दिवसीय बैठक 26, 27 और 28 जुलाई को हुई और इसके लिए जानकारी भी दी गई.

सीपीआई की राष्ट्रीय सचिव अमरजीत कौर ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और कहा कि ईवीएम से चुनाव लड़ने के खिलाफ नहीं हैं. लेकिन यह चुनाव आयोग और सरकार का फर्ज है कि अगर ईवीएम के प्रति कोई संदेह है तो उसे दूर किया जाए. क्योंकि अगर आधारकार्ड और एटीएम हैक हो सकता है तो ईवीएम हैक क्यों नहीं हो सकता.

अमरजीत कौर ने कहा मॉब लिंचिंग को अल्पसंख्यकों के खिलाफ हथियार बनाया गया है. चुनाव आय़ोग के निर्देशों का घोर उल्लंघन हुआ और चुनाव में बालाकोट और पुलवामा का इस्तेमाल किया गया. विपक्ष की एकजुटता पर अमरजीत कौर ने कहा कि यह आज की जरूरत है. नीतीश कुमार को लेकर सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अमरजीत कौर ने कहा कि, वो कभी राजद के साथ सरकार चलाते हैं तो कभी जदयू के साथ.