लालू यादव से मिले सीताराम येचुरी, कहा- देश में बनानी है BJP मुक्त सरकार

आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और बिस्फी से विधायक डॉ फैयाज अहमद लालू यादव से मिलने के लिए पहुंचे थे.

लालू यादव से मिले सीताराम येचुरी, कहा- देश में बनानी है BJP मुक्त सरकार
रांची में लालू यादव से मिले सीताराम येचुरी. (फाइल फोटो)

रांची : चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए शनिवार का दिन खास होता है. इस दिन तीन लोग आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकात करते हैं. इसी कड़ी में आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी और बिस्फी से विधायक डॉ फैयाज अहमद लालू यादव से मिलने के लिए पहुंचे थे.

लालू प्रसाद यादव से मिलकर निकले भाकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा, 'देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि तीन लोगों को ही मिलने की इजाजत दी जाती हो.' इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन की घोषणा का स्वागत करते हैं. उन्होंने कहा कि अब हर प्रदेश में गठबंधन होगा.

इस दौरान येचुरी ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने देश की हालत को बिगाड़ कर रखा है. देश में बड़े पैमाने पर लूट हो रही है. देश से भाईचारा को खत्म किया जा रहा है. दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ रहे हैं. किसानों के आंदोलन हुए हैं. मजदूरों का दो दिनों का औद्योगिक हड़ताल हुआ. 20 करोड़ से ज्यादा मजदूर हड़ताल पर रहे. देश का नौजवान उबल रहा है. दस करोड़ युवाओं को नौकरी देने का वादा था, जबकि बड़ी संख्या में लोगों की छंटनी हुई.'

उन्होंने कहा कि बीजेपी विरोधी दल इस देश को बचाना चाहते हैं. यूपी के महागठबंधन से देश की राजनीति पर बड़ा असर पड़ेगा. भाकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस मुक्त और देश में बीजेपी मुक्त सरकार बनानी है. वहीं, पूर्व सांसद भुनेश्वर मेहता ने कहा कि हजारीबाग भाकपा की परंपरागत सीट रही है और लालू प्रसाद यादव ने आश्वस्त किया है कि हजारीबाग की सीट पर भाकपा चुनाव लड़ेगी.

बिस्फी के विधायक ने कहा कि लालू का हाल-चाल जानने के लिए यहां पहुंचे थे. उनके सेहत के विषय में बातचीत हुई है. विधायक डॉ फैयाज अहमद ने कहा कि लालू यादव की सेहत के विषय में बातचीत हुई. डॉ डीके झा ने कहा कि लालू पेरीअर्थराइटिस से जूझ रहे हैं. उनके घुटने की हड्डी में दर्द है.