बिहार: माले के प्रतिनिधि मंडल ने की आरजेडी नेताओं से मुलाकात, सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा

बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी है. सभी दल अधिक सीटों को लेकर दबाव बनाए हुए हैं. इसी बीच, माले के प्रतिनिधि मंडल ने आरजेडी के नेताओं से मुलाकात की. 

बिहार: माले के प्रतिनिधि मंडल ने की आरजेडी नेताओं से मुलाकात, सीट शेयरिंग पर हुई चर्चा
आरजेडी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और भोला यादव भी मौजूद रहे. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी है. सभी दल अधिक सीटों को लेकर दबाव बनाए हुए हैं. इसी बीच, माले के प्रतिनिधि मंडल ने आरजेडी के नेताओं से मुलाकात की. 

करीब एक घंटे से भी अधिक समय तक माले और आरजेडी नेताओं में बातचीत हुई. बैठक मे सीपीआई माले के पोलित ब्यूरो सदस्य धीरेन्द्र झा सहित दो लोग मौजूद थे, आरजेडी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और लालू यादव के करीबी भोला यादव भी मौजूद रहे. 

मीटिंग खत्म होने के बाद सीपीआई माले सदस्य धीरेन्द्र झा ने कहा कि काफी अच्छे माहौल में सकारात्मक बातचीत हुई है. अगल दो से तीन दिनों में सीट को लेकर बात साफ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी और नीतीश कुमार को हारने के लिए सभी एकजुट हैं और इस बार गरीब और मज़दूरों की सरकार बनेगी.

आपको बता दें कि महागठबंधन में सीटों शेयरिंग का मामला अभी तक सुलझा नहीं है. बिहार के कांग्रेस अध्यक्ष सहित कई दिग्गज राजधानी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के जिलावार पर्यवेक्षकों की भेजी संभावित उम्म्ीदवारों की सूची में से नाम तय किए जा रहे हैं.

महागठबंधन के सूत्रों का दावा है कि कांग्रेस का पिछले चुनाव की तुलना में इस चुनाव में सीट बढ़ना तय माना जा रहा है. पिछले चुनाव में कांग्रेस के हिस्से 41 सीटें आई थीं. इधर, राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि महागठबंधन में शामिल सभी दलों के लिए सीट मायने नहीं रखती. घटक दलों के नेता कई मौके पर यह बोल भी चुके हैं. बिहार में 243 सीटों पर जिताऊ उम्मीदवार खड़े करने की बात हो रही है.