CPI(ML) का CM नीतीश पर हमला, कहा- अब देश में जनादेश बदलने का कानून लाना पड़ेगा
Advertisement

CPI(ML) का CM नीतीश पर हमला, कहा- अब देश में जनादेश बदलने का कानून लाना पड़ेगा

दीपांकर ने कहा है कि वैक्सीन मामले पर आयोग के पास शिकायत करेंगे. कोरोना वैक्सीन फ्री सिर्फ बिहार के लिए नहीं है, पूरे देश को इसकी जरूरत है.

सीपीआईएमएल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: कोरोना संक्रमण के बाद अब चुनावी संक्रमण में बिहार वासियों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन देने के नाम पर कोहराम मच गया है. भारतीय जनता पार्टी के मैनिफेस्टों में शामिल किए जाने पर सीपीआईएमएल ने विरोध जताया है. भाकपा माले ने आपति जताते हुए कहा है कि इसकी शिकायत चुनाव (Election Commission) आयोग से करेंगे.

पार्टी के नेता दीपांकर भटाचार्या ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को इसे चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहिए. ऐसी बाते नहीं होनी चाहिए. दीपांकर ने कहा है कि वैक्सीन मामले पर आयोग के पास शिकायत करेंगे. कोरोना वैक्सीन फ्री सिर्फ बिहार के लिए नहीं है, पूरे देश को इसकी जरूरत है. वित्त मंत्री का यह घोषणा आदर्श आचार संहिता का उलंघन का मामला बनता है.

दीपांकर भटाचार्या ने कहा कि इस बार के चुनाव में महागठबंधन (Mahagathbandhan) की लहर है. चुनावी प्रचार में इस लहर को देखा जा रहा हैं. कोरोना (Corona) संकट में बिहार ने दर्द झेला है. बिहार को अपमानित किया गया, मजदूरों को जहं थे वहीं छोड़ दिए गए. 

भाकपा मामले ने इशारों में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला किया. पार्टी ने कहा कि पहले दल-बदल के कानून था लेकिन अब इस देश मे जनादेश बदलने का कानून लाना पड़ेगा. जिस तरीके से 2015 में महागठबंधन को जनादेश मिलने के बाद 2017 में सीएम नीतीश कुमार बीजेपी से जा मिले उससे जनादेश का उल्लंघन हुआ है.

दीपांकर ने आगे कहा कि बेरोजगारी को किसी जाति धर्म नहीं बांध सकते हैं. बिहार के नौजवान बखूबी इसे समझ रहें है. आज यंग पॉपुलेशन ठगा हुआ महसूस कर रहा है. नीतीश कुमार नौकरी के नाम पर ना-ना कर रहें हैं. जो पद हैं उसे भरने में क्या दिक्कत है. इंडस्ट्री के नाम पर नीतीश कहते है कि समुद्र नहीं है, तो क्या वे बताएगें की पंजाब, राजस्थान, हरियाणा में समुद्र है क्या. दरअसल नीतीश कुमार थके हारे हैं. उन्हें युवा के लिए कुर्सी छोड़ देना चाहिए.

दीपांकर यहीं तक नहीं रुके. उन्होने आगे कहा कि बीजेपी कह रही है नीतीश का विरोध हो रहा है. बीजेपी ऐसा क्यों कह रहीं है. विरोध तो दोनो का हो रहा है. डबल इंजन की दोनो इंजन फेल है. बिहार के ओपिनियन पोल पर सवाल उठाते हुए दीपांकर ने कहा कि 54 फीसदी लोग कह रहें है कि सरकार बदल देना चाहते है. फिर एनडीए की सरकार कैसे बनते दिखा रहा है यह ओपेनियन पोल.

इस मौके पर जेडीयू कोटे से पूर्व राज्यसभा सांसद अली अनवर ने ऐलान किया है कि आल इंडिया मुस्लिम पसमांदा इस बार महागठबंधन को सपोर्ट कर रहा है. उन्होने आगे कहा कि चुनाव में सभी वामपंथी उम्मीदवार को समर्थन दिया है. देश की आर्थिक नीति हो या सम्प्रदायिक खतरे हैं. आज की स्थिति में जो निरंकुश सत्ता को लगाम लगाने के लिए सदन और सड़क पर लेफ्ट पार्टी की जरूरत है. लेफ्ट का कैडर वोट है. वो कमजोर जरूर है, पर मजबूती से पार्टी से जुड़े रहते हैं.

अली अनवर ने एआईएमआईएम के नेता ओवैसी पर भी हमला किया. उन्होने कहा कि ओवैसी की पार्टी AIMIM की अवधारणा मुस्लिम लीग की सोच पर आधारित है. मुस्लिम लीग के सोच पर वे काम कर रहें हैं. वे जो कर रहें हैं, उससे बीजेपी को फायदा मिलता है.