पटना में मद्य निषेध उत्पाद विभाग की हाजत में शराब पार्टी, दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोग गिरफ्तार
Advertisement

पटना में मद्य निषेध उत्पाद विभाग की हाजत में शराब पार्टी, दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोग गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना में देर रात हाजत में शराब पार्टी की जा रही थी. जिसके बाद प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, इस मामले में दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

पटना में मद्य निषेध उत्पाद विभाग की हाजत में शराब पार्टी, दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोग गिरफ्तार

Patna: बिहार में पिछले कई वर्षों से शराबबंदी कानून लागू है बावजूद लगातार शराब से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं. शराबबंदी कानून के अनुपालन कराने की जिम्मेदारी  थाना के पुलिसकर्मियों के साथ मद्य निषेध उत्पाद विभाग को सौंपी गई है. लेकिन वहीं, मद्य निषेध विभाग की निगरानी में ही शराब पार्टी की जा रही है. बिहार की राजधानी पटना में देर रात हाजत में शराब पार्टी की जा रही थी. जिसके बाद प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं, इस मामले में दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

दो पुलिसकर्मी समेत 7 लोग गिरफ्तार
दरअसल, पटना से सटे पालीगंज में का मामला है. यहां पर मद्य निषेध उत्पाद विभाग हाजत में शराब पार्टी करते हुए दो पुलिसकर्मी समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जाता है कि मद्य निषेध उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा पांच लोगों को हाजत में बंद कर दिया गया. जिसके बाद देर रात को सभी को हाजत में शराब और चखना समेत सारे जरूरत के सामान मुहैया करवाए गए. जिसके बाद उनमें से गिरफ्तार एक शख्स ने पार्टी का वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेज दिया कि यहां पर किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
जिसके बाद वह वीडियो तेजी से वायरल हो गया और यह खबर पटना पदाधिकारियों तक पहुंच गई.  उच्चाधिकारियों के आदेश पर पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज के नेतृत्व में मद्य निषेध उत्पाद विभाग के पालीगंज हाजत पर छापेमारी की गई.  जहां हाजत से पांच शराबियों को रंगे हाथ पकड़ लिया गया और ड्यूटी पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही हाजत से भारी मात्रा में देशी शराब बरामद की गई और दो मोबाइल फोन को भी जब्त किया गया. 

मामले की जांच जारी
वहीं,  गिरफ्तार शराबियों मे बिक्रम थाना के करसा रोड निवासी 35 वर्षीय कुंदन कुमार, बिक्रम निवासी 32 वर्षीय चंदन कुमार, दुल्हिन बाजार थाना के लाला भदसारा निवासी 21 वर्षीय शहंशाह अंसारी, अख्तियारपुर निवासी 28 वर्षीय रामजी मांझी,मंझौली निवासी 28 वर्षीय संजय मांझी, सिपाही सियाराम मंडल और छोटेलाल मंडल शामिल हैं. वहीं, इस पूरे मामले पर पालीगंज एएसपी अवधेश सरोज ने बताया कि पुलिस को सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो मिला था. जिसमें मद्य निषेध उत्पाद विभाग की हाजत में पांच कैदी शराब पी रहे है और पुलिसकर्मी भी उसमें शामिल थे. जिसके बाद उन पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मद्य निषेध के थाना की घेराबंदी कर छापेमारी की गई. पुलिस ने मौके से शराब पीते हुए पांच कैदी और सहयोग कर रहे दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया. एएसपी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है कि आखिर हाजत के अंदर शराब कैसे पहुंची.  उधर पटना पश्चिम के एसपी राजेश कुमार ने देर रात पालीगंज थाना पहुंच कर पूछताछ की. हालांकि इस घटना के बाद से पुलिस प्रशासन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.  

(रिपोर्टर-शशांक शेखर)

ये भी पढ़िये: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बोला सीएम नीतीश पर हमला, कहा- गंगाजल पहुंचाने से नहीं धुलेंगे पाप

Trending news