close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार में अपराधियों के हौसले चरम पर, स्पीड पोस्ट के जरिए मांगी गई रंगदारी

यहां व्यवसाईयों से स्पीड पोस्ट के जरिए लेवी मांगी है. जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार के दुकानदार मनोज लाल से 14 सितंबर को डाक के माध्यम से 6 लाख रूपए लेवी की मांग की गई है.

बिहार में अपराधियों के हौसले चरम पर, स्पीड पोस्ट के जरिए मांगी गई रंगदारी
14 सितंबर को डाक के माध्यम से 6 लाख रूपए लेवी की मांग की गई है.

नवादा: बिहार में बेखौफ अपराधियों का कहर बढ़ता ही जा रहा है. ऐसा ही एक मामला नवादा जिले में देखने को मिला है. यहां व्यवसाईयों से स्पीड पोस्ट के जरिए लेवी मांगी है. जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार के दुकानदार मनोज लाल से 14 सितंबर को डाक के माध्यम से 6 लाख रूपए लेवी की मांग की गई है.

साथ ही पुलिस को सूचना देने पर बुरे परिणाम भुगतने की धमकी भी व्यवसाईयों को दी जा रही है. इस लेटर पर चार लोगों के नाम भी लिखे गए हैं, जिसमें विकास मेडिकल, महेंद्र स्वर्णकार, महावीर यादव, सबदर अली के नाम पर लेवी की मांग की गई है.

 

इसमें मनोज लाल से छः लाख, महेंद्र स्वर्णकार से सात लाख, विकास मेडिकल से सात लाख, और महावीर यादव से पांच लाख रुपए की मांग की गई है. लेवी की चिट्ठी मिलने के बाद व्यवसायियों में भय का माहौल है. व्यवसाइयों ने पुलिस पदाधिकारियों को लिखित आवेदन देकर अपने और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है. 

साथ ही मनोज लाल ने बताया कि लेटर में लेवी मांग करने वाले अपना नाम नहीं लिखा है और ना ही जगह लिखी है कि लेवी का रूपया कहां पहुंचाना है. सिर्फ छः लाख रूपए जल्द देने की बात लिखी गई है. अ

भी कुछ महीने पहले भी इसी तरह का मामला सामने आया था, लेकिन पुलिस की ओर से कोई भी सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए थे और व्यवसायी की हत्या कर दी गई थी. इस तरह डाक के माध्यम से लेवी की मांग करने से सभी दुकानदार काफी दहशत में हैं.किसी अनहोनी की घटना से सभी लोग भयभीत हैं.
--Palak Sharma, News Desk