close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मुंगेर: बाढ़ के कारण विस्थापितों पर अपराधियों ने किया हमला, एक की मौत

प्रत्यक्षदर्शी अनिल यादव ने कहा की बीती रात वे लोग सो रहे थे. तभी देर रात 12 बजे लगभग पांच की संख्या में आये अपराधियों ने उन सभी पर एका एक धार धार हथियार से वार कर दिया. जिसमें एक युवक की मौत हो गई और आठ घायलों का इलाज मुंगेर के सदर अस्पताल में चल रहा है.

मुंगेर: बाढ़ के कारण विस्थापितों पर अपराधियों ने किया हमला, एक की मौत
घटना के पीछे पशुचारा से जुड़ा हुआ विवाद है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में आए बाढ़ से दर्जनों ग्रामीण विस्थापित हो गए हैं और अपने मवेशियों के साथ आज भी मुंगेर में विभिन्न इलाकों में शरण लिए हुए हैं. उसी में मुफसिल थाना क्षेत्र के मई पंचायत के तौफीर दियारा करारी टोला के करीब दस ग्रामीण अपने दर्जनों मवेशियों के साथ रामनगर क्षेत्र के ही बांक पंचायत के झारखंडी काली स्थान में शरण लिए हुए थे. 

बीती देर रात कुछ अज्ञात अपराधियों ने सोए हुए अवस्था में इन पर धारदार हथियार से वार कर सभी को बुरी तरह घायल कर दिया. जिसमे से 21 वर्षीय वीडियो यादव की मौत हो गई. प्रत्यक्षदर्शी अनिल यादव ने कहा की बीती रात वे लोग सो रहे थे. तभी देर रात 12 बजे लगभग पांच की संख्या में आये अपराधियों ने उन सभी पर एका एक धार धार हथियार से वार कर दिया. जिसमें एक युवक की मौत हो गई और आठ घायलों का इलाज मुंगेर के सदर अस्पताल में चल रहा है.

बाढ़ पीड़ित की मानें तो गांव में आई बाढ़ के कारण वे सभी अपने परिवार और माविशियों के साथ यहां रह रहे थे. जिसे लेकर अक्सर स्थानीय लोगों द्वारा हमलोगो को वहां से जाने के लिए कहा जाता था. जिसे लेकर बाढ़ पीड़ितों और स्थानीय लोगों के बीच कई बार झंझट हो जाया करता है. दस दिन पहले भी इन लोगों से स्थानीय लोगों का झगड़ा इस बात पर हो गया था कि बाढ़ पीड़ित अपने पशुओं को लेकर उनका इलाका छोड़ कहीं और चले जाएं. फिर आज सुबह ये घटना घट गई. इस घटना में तीन परिवार के 7 सदस्य सहित आठ लोग बुरी तरह घायल हो गए. जिसमें एक की मौत हो गई. 

मुंगेर एसपी गौरव मंगला ने घटना के बाद मौका ए वारदात पर पहुंच छानबीन की और घायलों से की पूछताछ की. जिसके बाद मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि इस घटना के पीछे पशु चारा से जुड़ा हुआ विवाद है.

एसपी के अनुसार पशु चरागाह को ले पिछले दिनों भी स्थानीय कुछ लोगों और विस्थानपित बाढ़ पीड़ितों के बीच झड़प भी हुई थी. आए दिन स्थानीय और बाढ़ पीड़ितों के बीच पशु चारागाह को ले कर विवाद होते रहता था और ये विवाद इतना बढ़ गया कि परिणाम स्वरूप स्थानीय कुछ असामाजिक तत्वों ने इस घटना को अंजाम दे दिया. इस घटना के बाद पुलिस घायलों के निशानदेही पर दो को गिरफ्तार में ले पूछताछ कर रही है.