समस्तीपुर: अपराधियों ने मारी पुलिस को गोली, मृत समझकर हुए मौके से फरार

अपराधियों के निशाने पर आम लोग हुआ करते थे लेकिन अब पुलिस और उनके अधिकारी भी महफूज नहीं है. लगातार हो रही अपराधिक वारदातों से जहां लोग दहशत में है तो वहीं पुलिस इन पर नकेल कसने में विफल साबित हो रही है. 

समस्तीपुर: अपराधियों ने मारी पुलिस को गोली, मृत समझकर हुए मौके से फरार
समस्तीपुर इन दिनों अपराधियों के लिए सेफ जोन बन चुका है. (फाइल फोटो)

समस्तीपुर: बिहार का समस्तीपुर इन दिनों अपराधियों के लिए सेफ जोन बन चुका है. अब तक तो इन अपराधियों के निशाने पर आम लोग हुआ करते थे लेकिन अब पुलिस और उनके अधिकारी भी महफूज नहीं है. लगातार हो रही अपराधिक वारदातों से जहां लोग दहशत में है तो वहीं पुलिस इन पर नकेल कसने में विफल साबित हो रही है. 

 ताजा मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर रेलवे ढाला के पास का है, जहां बाइक सवार अपराधियों ने एक पुलिस को गोली मार कर जख्मी कर दिया. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे जिसके बाद अपराधी वहां से फरार हो गए. ग्रामीणों ने तुरंत जख्मी पुलिस अधिकारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

घायल पुलिसकर्मी की पहचान इंद्रजीत राय के रूप में हुई है जो जितवारपुर का रहने वाला है और वो मुफस्सिल थाने में तैनात हैं. घटना के बारे में बताते हुए इंद्रजीत ने बताया कि मैं बाइक से अपने घर जा रहा था. तभी पहले से घात लगाए अपराधी ने मुझे देखा. मुझे देख कर पहले तो उन्होनें ओवरटेक कर रुकने का इशारा किया. जब मैं नहीं रुका तब अपराधियों ने उस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें गोली मेरे पैर में लगी और मैं गड्ढे में गिर गया.

अपराधियों ने दूसरी गोली भी चलाई जो उसके मुंह को छूती हुई निकल गई. अपनी जान पर आफत देख मैने खुद को किसी तरह से अचेत किया. इसके बाद अपराधियों ने मुझे मृत समझ लिया और वहां से सभी फरार हो गए.

फायरिंग की आवाज सुनकर ग्रामीण इकट्ठा होने लगे और तब जाकर मुझे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना को लेकर घायल का कहना है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी तो नहीं है. क्योंकि वो पुलिस के सहयोग के लिए काम करता है और वो शराब कारोबारियों और अपराधियों की जानकारी पुलिस को उपलब्ध करवाता है. शायद इसी वजह से उस पर ये जानलेवा हमला किया गया.

इस संबंध में सदर डीएसपी नीतीश कुमार का कहना है कि कुछ लोगों ने इंद्रजीत को गोली मारी है. घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है और मौके से दो खोखे भी बरामद हुए हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
Anupama Singh, News Desk