close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांचीः सड़क पर नोट दिखा कर चोरों ने ठेकेदार के पास से उड़ाए लाखों रुपये

दिनदहाड़े बैंक डकैती की घटना को लेकर पुलिस ने तफ्तीश शुरू ही की थी कि एक नए गिरोह ने बड़ी चालाकी से 4 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. 

रांचीः सड़क पर नोट दिखा कर चोरों ने ठेकेदार के पास से उड़ाए लाखों रुपये
रांची में ठेकेदार से 4 लाख रुपये की चोरी.

रांचीः झारखंड की राजधानी रांची में दिनदहाड़े बैंक डकैती की घटना को लेकर पुलिस ने तफ्तीश शुरू ही की थी कि एक नए गिरोह ने बड़ी चालाकी से सड़क में पैसे गिराकर ठेकेदार को गुमराह किया और फिर उसके 4 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. 

राजधानी रांची में नए अंदाज में चोरी की घटना देखने को मिली जब बैंक से पैसा निकाल कर जा रहे ठेकेदार की गाड़ी के पास बाइक सवार पहुंचा और ड्राइवर और ठेकेदार को गुमराह कर पैसे पर हाथ साफ कर लिया. 

पीड़ित के मुताबिक सबसे पहले चोरों ने ड्राइवर को सड़क पर गिरे पैसे की जानकारी दी तो ड्राइवर देखने लगा. उसके बाद दूसरा व्यक्ति ठीकेदार के दरवाजे के पास पहुंचा और कहता है कि आपके पैसे गिरे हैं. जैसे ही पीड़ित दरवाजा खोलता है तो उसने देखा कि दस दस के नोट गिरे हैं फिर वह दरवाजा बंद कर देता है लेकिन जब आगे बढ़ता है तो उसे आभास होता है कि कुछ अनहोनी हुई है. पीछे मुड़कर देखने पर उसे पता चलता है की पीछे की सीट पर बैग में रखे 4 लाख रुपये लेकर वह चोर फरार हो चुके हैं. 

इस मामले की छानबीन में चुटिया थाना के एसआई जब बैंक पहुंचे तो कुछ भी कहने से बचते नजर आए. फिर जानकारी के नाम पर उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि 4 लाख रुपये चोरी हुई है और वह तहकीकात करने आए थे कि पीड़ित ने क्या इसी बैंक से पैसे निकाले थे या नहीं.

सड़क और पैसे गिरा कर धोखे से पैसा चोरी की आज की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी डेली मार्केट थाना अंतर्गत अखिलेश कुमार नामक व्यक्ति से ऐसे ही घटना को अंजाम दिया गया. जिसमें एक बैग लेकर चोर फरार हो गए. हालांकि, इस मामले में पीड़ित ने यह स्पष्ट नहीं किया कि उसके पास कितने पैसे थे.