close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

समस्तीपुर: भीड़ ने बच्चा चोर समझकर की बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई

 एक बुजुर्ग महिला की गोदी में बच्चा देखकर भीड़ ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. मामला मुफ्फसिल थाना के बिसनपुर गांव का है जहां एक बुजुर्ग महिला बच्चे के साथ कहीं से भटककर गांव के किनारे एक पेड़ के पास बैठी थी. 

समस्तीपुर: भीड़ ने बच्चा चोर समझकर की बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई
मामला मुफ्फसिल थाना के बिसनपुर गांव का है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर में बच्चा चोरी के अफवाह के नाम पर एक बार फिर से भीड़ ने कानून अपने हाथ में ले लिया है. एक बुजुर्ग महिला की गोदी में बच्चा देखकर भीड़ ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी. मामला मुफ्फसिल थाना के बिसनपुर गांव का है जहां एक बुजुर्ग महिला बच्चे के साथ कहीं से भटककर गांव के किनारे एक पेड़ के पास बैठी थी. 

अचानक आसपास खेल रहे कुछ लड़कों ने अफवाह फैला दिया कि महिला बच्चा चुराकर भाग रही है. फिर उसके बाद बिना कुछ पूछे समझे अंधी भीड़ महिला पर टूट पड़ी और उसकी पिटाई शुरू कर दी. किसी ने महिला से कुछ नहीं पूछा और ना जानने की कोशिश की कि उसकी गोद में बच्चा किसका है.

 

समस्तीपुर एसपी विकास वर्मन के मुताबिक पुलिस को जैसे ही खबर लगी कि बच्चा चोर समझ कर बिसनपुर गांव में महिला की पिटाई हो रही है पुलिस वहां पहुंची और महिला को भीड़ से छुड़ाया. लेकिन तब तक महिला बुरी तरह घायल हो चुकी थी, जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बाद में पता चला कि महिला अपने घरवालों से भटक कर बिसनपुर गांव पहुंच गई थी.

समस्तीपुर में बच्चा चोरी के अफवाह में पिटाई का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी अब तक कई मामले सामने आ चुके है जिसके बाद अब एसपी ने निर्देश जारी किया है कि बच्चा चोरी के मामले में कोई भी कानून अपने हाथ में नहीं लेगा और पुलिस को इसकी जानकारी देगा, नहीं तो निर्दोष की पिटाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही ऐसी अफवाहों से बचने के लिए एसपी ने ये भी निर्देश दिया है कि सभी प्रखंड में बीडीओ, सीओ और थाना प्रभारी बैनर, पोस्टर और प्रचार के जरिए लोगों को बच्चा चोरी की अफवाह के लिए लोगों को जागरूक करेंगे.
--Taskeen Hussain, News Desk