close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नवरात्र : जमशेदपुर में CRPF जवानों ने कुष्ठ रोगियों को करवाई परिक्रमा पूजा

जमशेदपुर की सामाजिक संस्था संघर्ष के द्वारा यह पहल की गई है.

नवरात्र : जमशेदपुर में CRPF जवानों ने कुष्ठ रोगियों को करवाई परिक्रमा पूजा
सीआरपीएफ जवानों की मदद से परिक्रमा करवाई गई.

जमशेदपुर : झारखंड में बड़े ही धूमधाम से नवरात्र मनाया जा रहा है. पूरे प्रदेश में हजारों पूजा पंडाल बने हैं. जगह-जगह देवी की अराधना हो रही है. जमशेदपुर में भी पूजा को लेकर भक्तों में उत्साह देखने को मिल रहा है. इस सबके बीच शहर के एक सामाजिक संस्था के द्वारा दुर्गोत्सव में अनोखी पहल की गई है. सीआरपीएफ जवानों की मदद के साथ कुष्ठ रोगियों को पूजा परिक्रमा करवाई गई. कुष्ट पीड़ितों ने पंडाल पहुंचकर मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त किया. इस दौरान इनके चहरे पर एक गजब की खुशी नजर आ रही थी.

जमशेदपुर की सामाजिक संस्था संघर्ष के द्वारा यह पहल की गई है. शहर में इससे पूर्व कभी भी ऐसी पहल नहीं की गई थी. बिष्टुपुर स्थित कुष्ठ आश्रम के पीड़ितों को इन्होंने पूजा भ्रमण करवाया. 

जमशेदपुर से सटे आदित्यपुर में शहर के सबसे बड़े पूजा पंडालो में से एक है. वहां इन कुष्ठ पीड़ितों को संस्था के सदस्यों के द्वारा भ्रमण करवाया गया. इसमें सीआरपीएफ 156 बटालियन ने भी भरपूर सहयोग किया. इस दौरान कुष्ठ पीड़ितों के चहरे पर खुशी झलक रही थी. 

इस दौरान संघर्ष संस्था के सचिव ने कहा कि सभी सदस्य लगातार इस कुष्ठ आश्रम में अपनी सेवा देते हैं. यहां के पीड़ितों की इच्छा थी की वो भी पूजा का आनंद ले. इसी को ध्यान में रखते हुए सीआरपीएफ जवानों के सहयोग के साथ यह पहल की गई. वहीं, इन्होंने कहा कि संस्था लगातार प्रत्येक वर्ष इस नेक काम को करेगी.