बिहार: CS ने अधिकारियों संग की बैठक, Lockdown को सख्ती से लागू करने का दिया निर्देश

 पटना में राज्य के मुख्य सचिव ने वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक की. बैठक के बाद आपदा प्रबंधन प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) को सक्रियता से लागू करना है. साथ ही आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी.  

बिहार: CS ने अधिकारियों संग की बैठक, Lockdown को सख्ती से लागू करने का दिया निर्देश
मुख्य सचिव ने वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक की.

पटना: बिहार की राजधानी पटना में राज्य के मुख्य सचिव ने वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक की. बैठक के बाद आपदा प्रबंधन प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) को सक्रियता से लागू करना है. साथ ही आदेश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी.

वहीं, उन्होंने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील किया कि वो अपने घरों में रहें और खाद्य सामानों के लिए बिल्कुल भी  परेशान नहीं हों. उन्होंने कहा कि खाने की किल्लत किसी को नहीं होगी. सरकार ने इसके लिए पूरी तैयारी की है.

आपदा प्रबंधन प्रधान सचिव ने कहा कि खाद्य सामानों की कालाबाजारी न हो इसके लिए सेल बनाये गए हैं और इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी हैं. इसका नेतृत्व फूड सेक्रेटरी करेंगे. उन्होंने कहा कि आमजन को इस भंयकर आपदा के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी.

अधिकारी ने कहा कि इसकी देख राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) स्वंय कर रहे हैं.. उन्होंने कहा कि सामानों की होम डिलीवरी हो इस पर बात चल रही है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन को 31 मार्च से बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दिया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा.