हजारीबाग: कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई लीटर अवैध शराब बरामद, 2 होटल सील

कस्टम विभाग ने छापेमारी कर हजारों लीटर अवैध शराब नष्ट कर दिया. साथ ही दो होटलों को सरकारी काम में व्यवधान उत्पन्न करने के लिए सील कर दिया.

हजारीबाग: कस्टम विभाग की बड़ी कार्रवाई, कई लीटर अवैध शराब बरामद, 2 होटल सील
कस्टम विभान ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हजारीबाग: झारखंड के हजारीबाग में कस्टम विभाग के द्वारा विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) को देखते हुए लगातार कार्रवाई का सिलसिला जारी है. हजारीबाग के पदमा बरही बड़कागांव प्रखंड समेत शहरी इलाकों में भी देशी एवं विदेशी अवैध शराब की भर्तियों एवं कारोबारियों के खिलाफ सघन छापेमारी कर अभियान चलाया जा रहा है.

इसी क्रम में हजारों लीटर महुआ की शराब नष्ट की गई. वहीं, मंगलवार को देर शाम सरकारी कार्य में व्यवधान उत्पन्न के लिए होटल संचालकों के प्राथमिकी दर्ज की गई. इसके बाद दोनों होटलों को सील कर दिया गया. 

वहीं, हजारीबाग के पीटीसी चौक पर एक स्कॉर्पियो कार को जब्त किया गया है. जांच के दौरान कार में लगभग 800 लीटर विदेशी शराब पाया गया है. साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक, रामगढ़ से औरंगाबाद के लिए यह शराब लोड की गई थी. लेकिन उत्पाद विभाग की सक्रियता ने इनके अरमानों पर पानी फेर दिया गया.

वहीं, हजारीबाग उत्पाद विभाग सीमित संसाधनों के बावजूद 2019 में जितने रेड किए हैं और जितने राजस्व की वसूली की है. वह एक रिकॉर्ड बन गया है. इसके लिए उत्पाद विभाग को पुलिस विभाग की ओर से अतिरिक्त बल भी प्रदान किए गए हैं.