बिहार: 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यकम का हुआ आयोजन, छात्रों को दिलाई गई ईंधन बचाने की शपथ
Advertisement

बिहार: 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यकम का हुआ आयोजन, छात्रों को दिलाई गई ईंधन बचाने की शपथ

इस अभियान को इंडियन ऑयल के सेल्स मैनेजर आकाश भैरव और बिहार साइकिल एसोसिएशन सचिव कौशल किशोर सिंह सहित स्थनीय नेता नेताओ ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया.

आओ साइकिल चलाएं कार्यकम का आयोजन हुआ.

मुंगेर: बिहार के मुंगेर में भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय व पेट्रोलियम संरक्ष्ण अनुसंधान के तत्व में मंगलवार को पोलो मैदान में 'आओ साइकिल चलाएं' कार्यकम का आयोजन किया गया. इसमें भारी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस अभियान को इंडियन ऑयल के सेल्स मैनेजर आकाश भैरव और बिहार साइकिल एसोसिएशन सचिव कौशल किशोर सिंह सहित स्थनीय नेता नेताओ ने हरि झंडी दिखाकर रवाना किया.

वहीं, कार्यक्रम के दौरान सभी बच्चो को शपथ दिलाया कि पर्यावरण बचाने के लिए पहले ईंधन का कैसे बचाए. इस मोके पर बिहार साइकिल एसोसिएशन के सचिव कौशल किशोर सिंह ने कहा कि भारत सरकार के पेट्रोलियम मंत्रालय व पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान द्वारा आओ साइकिल चलाए अभियान चलाया गया. इसका मकसद साइकिल चलाइए और ईंधन बचाइए.

उन्होंने कहा यह कार्यक्रम बिहार के दस जिलों में किया गया है, वही मंगलवार को मुंगेर के पोलो मैदान में किया गया. इधर, इंडियन ऑयल के सेल्स ऑफिसर आकाश गौरव ने कहा कि इस कार्यक्रम के तहत लोगों को पर्यावरण व ईंधन कैसे बचाए इसको लेकर जागरूक करने का काम किया जाता है.

उन्होंने कहा की इस कार्यक्रम के तहत साइकिल रेस कराया गया, जिसमें सफल प्रतिभागियों को पुरस्कार दिया गया. वहीं, साइकिल रेस में शामिल एक छात्रा ने कहा कि आज जो पर्यावरण दूषित हो रहा है और ईंधन खपत हो रहा, उसको रोका जाए.

छात्रा ने कहा कि अगर पर्यावरण को बचाना है तो ईंधन को उस रूप में खपत करने की जरूरत है जिसका हम उपयोग करें, लेकिन आज ईंधन को कोई महत्व नहीं समझ रहा है. उन्होंने कहा कि ईंधन जितना सुविधादायक होता है, उतना ही नुकसानदायक होता है.