बिहार: छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने युवती को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

बिहार: छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने युवती को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान हुई मौत

घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. पीड़िता के परिजनों ने उसे पटना के पीएमसीएचमें भर्ती कराया जहां मंगलवार को 17 दिनों बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. 

छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने युवती को जिंदा जलाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

विकास आनंद/वैशाली: बिहार के वैशाली में छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की को जिंदा जलाकर मारने का मामला प्रकाश में आया है. जिले के देसरी थाना अंतर्गत चंदपुरा ओपी के एक गांव में 20 साल की युवती द्वारा छेड़खानी का विरोध करने पर गांव के ही दबंगों ने केरोसिन तेल डालकर जिंदा जला दिया.

वहीं, अब पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. FIR में नामजद मुख्य आरोपी चंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकी 2 आरोपियों की गिरफ्तरी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. इधर, इस घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई. पीड़िता के परिजनों ने उसे पटना के पीएमसीएच (PMCH) में भर्ती कराया जहां रविवार को 17 दिनों बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पीड़िता के परिजनों की मानें तो गांव के ही दबंग सतीश यादव अक्सर उनकी बेटी से छेड़खानी किया करते थे. ऐसे में जब उन्होंने आरोपी के घरवालों से इसकी शिकायत की तो दबंग सतीश और उसके दो साथियो ने घर के पास उनकी बेटी पकड़ लिया और जिंदा जला दिया. घटना 17 दिन पहले की है.

इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका संदिग्ध है. दरअसल, इस खौफनाक वारदात के तुरंत बाद पुलिस को इस घटना की सूचना मिल गई थी. जिसके तुरंत बाद पुलिस ने पीड़ित लड़की का इलाज के दौरान अस्पताल पहुंच कर बयान दर्ज कर लिया था. लेकिन पुलिस ने मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं किया. जब 4 दिन बाद अस्पताल में भर्ती पीड़िता के बयान का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने FIR दर्ज किया.