बिहार: 300 KM घर जाने के लिए पैदल निकले मजदूर, कहा- हमारे सामने है यह मजबूरी...

जानकारी के मुताबिक, ये सभी मजदूर आईजीएमएस के हो रहे निर्माण में काम कर रहे थे. ये सभी राजेंद्र नगर से मुख्य सड़क पकड़कर पैदल रवाना हुए.

बिहार: 300 KM घर जाने के लिए पैदल निकले मजदूर, कहा- हमारे सामने है यह मजबूरी...
सभी मजदूर राजेंद्र नगर से मुख्य सड़क पकड़कर पैदल रवाना हुए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: बिहार की राजधानी पटना से दिहाड़ी मजदूरों का एक जत्था पैदल कटिहार रवाना हो गया है. जानकारी के मुताबिक, ये सभी मजदूर आईजीएमएस के हो रहे निर्माण में काम कर रहे थे. ये सभी राजेंद्र नगर से मुख्य सड़क पकड़कर पैदल रवाना हुए.

वहीं, ये सभी मजदूर 300 किलोमीटर दूर घर जाने के लिए निकले है. इन मजदूरों का कहना है कि ठेकेदार छोड़कर चला गया है और हम लोगों के पास काम नहीं है. साथ ही हम लोगों के सामने खाने की मजबूरी है. ​बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के कारण केंद्र सरकार ने पूरे देश में 14 अप्रैल तक लाकडाउन (Lockdown कर दिया है.

इस दौरान आवश्यक सेवाओं को सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों को प्रतिबंधित कर दिया है. वहीं, रेलवे ने भी 14 अप्रैल तक मालगाड़ी को छोड़कर ट्रेनों के परिचालन को पूरी तरह से ठप कर दिया है. इधर, लॉकडाउन के दौरान सरकार कोरोना से बचने के लिए लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है.

साथ ही मास्क और सेनिटाइजर का उपयोग करने की अपील भी की है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान कई मजूदरों के पास काम नहीं है, इसलिए वह वापस अपने घर की तरफ लौट रहे हैं.