बिहार में डेयरी, मत्स्य, पॉल्ट्री तीनों सेक्टर में नेशनल ग्रोथ से ज्यादा वृद्धि हुई- गिरिराज सिंह
Advertisement

बिहार में डेयरी, मत्स्य, पॉल्ट्री तीनों सेक्टर में नेशनल ग्रोथ से ज्यादा वृद्धि हुई- गिरिराज सिंह

उन्होंने कहा कि बिहार में डेयरी में 5.68 का ग्रोथ हुआ है. पशुपालक पशुओं को फीड देने लगे हैं. पॉल्ट्री के क्षेत्र में गुणात्मक 11 फीसदी की वृद्धि हुई है. मीट के क्षेत्र में 6 फीसदी तक पहुंचा है. 

बिहार में डेयरी, मत्स्य, पॉल्ट्री तीनों सेक्टर में नेशनल ग्रोथ से ज्यादा वृद्धि हुई- गिरिराज सिंह.

अरूण/मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार में मत्स्य पशुपालन डेयरी में पहले की अपेक्षा ज्यादा वृद्धि हुई है. उत्पादन में बढ़ोत्तरी हुई है. बिहार में डेयरी, मत्स्य और पॉल्ट्री तीनों ही सेक्टर का ग्रोथ नेशनल ग्रोथ से ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि बिहार में डेयरी में 5.68 का ग्रोथ हुआ है. पशुपालक पशुओं को फीड देने लगे हैं. पॉल्ट्री के क्षेत्र में गुणात्मक 11 फीसदी की वृद्धि हुई है. मीट के क्षेत्र में 6 फीसदी तक पहुंचा है. 

वही, नेशनल ग्रोथ 10.64 फीसदी है तो बिहार में अण्डा उत्पादन में भी बढ़ोत्तरी हुई है. मीट, मुर्गा, दूध सभी के उत्पादन में बिहार में वृद्धि आंकी जा रही है. एक फैक्ट्री के उद्धघाटन के मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, उपमुख्य मंत्री रेणु देवी और मंत्री राम सूरत राय पहुंचे थे.

बेला औधोगिक क्षेत्र में जल जमाव के मुद्दे पर अपने भाषण में गिरिराज सिंह ने शहर के कांग्रेस विधायक की तारीफ करते हुए कहा कि विजेंद्र जी ने जल जमाव से निजात के लिए कान में र जी को कह दिया .. सभी लोग मिल कर विकास का कार्य करें ..