अच्छी खबर: दरभंगा एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा, जल्द शुरू होगी विमान सेवा, मिलेगी राहत

एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने तस्वीरें जारी कर जानकारी दी है. दरभंगा एयरपोर्ट के रन-वे से लेकर सिविल इन्क्लेव तक का काम पूरा लगभग पूरा होने पर है. 

अच्छी खबर: दरभंगा एयरपोर्ट का काम लगभग पूरा, जल्द शुरू होगी विमान सेवा, मिलेगी राहत
दरभंगा जिले में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य अपने अंतिम चरण है.

दरभंगा: बिहार (Bihar) के दरभंगा जिले में एयरपोर्ट (Darbhanga Airport) का काम अपने अंतिम चरण है. एयरपोर्ट ऑथरिटी ऑफ इंडिया ने तस्वीरें जारी कर जानकारी दी है. दरभंगा एयरपोर्ट के रन-वे से लेकर सिविल इन्क्लेव तक का काम पूरा लगभग पूरा होने पर है. 

दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य को अब अंतिम रूप दिया जा रहा है. आपको बता दें कि रीजलन कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इस एयरपोर्ट को बनाया जा रहा है. एयरफोर्स के रन-वे पर विकसित किया गया है. वहीं, दिसंबर महीने से विमानसेवा शुरू की जा सकती है. 

दरभंगा से विमान सेवा शुरू होने से लोगों बड़ी राहत मिलेगी. यह सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है. इसके बन जाने से उत्तर बिहार, मिथिला और कोसी के लोगों को फ्लाइट के लिए पटना तक की दूरी तय करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरभंगा से ही विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भर सकेंगे.

आपको बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट को 92 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है. यहां अन्य एयरपोर्ट की तरह कार पार्किंग से लेकर सभी महत्वपूर्ण सुविधाएं मौजूद होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस साल दिसंबर से विमान सेवाएं यहां से शुरू हो सकती है.