close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दरभंगा वासियों को एयरपोर्ट के लिए करना होगा इंतजार, मार्च में शुरू होगी उड़ान

हवाई यात्रा शुरू होने को लेकर लगातार तारीखों में बदलाव का ऐलान होता रहा है. पहले जुलाई, फिर दिसंबर और अब मार्च तक हवाई यात्रा शुरू करने की बात कही गई है.

 दरभंगा वासियों को एयरपोर्ट के लिए करना होगा इंतजार, मार्च में शुरू होगी उड़ान
निर्माणाधीन एयरपोर्ट का निरीक्षण करने पहुंचे एमपी गोपालजी ठाकुर और डॉ अशोक कुमार यादव

दरभंगा: बिहार के दरभंगा वासियों को हवाई यात्रा के लिए अभी और इंतजार करना होगा. असल में उड़ान योजना की तहत दरभंगा से हवाई यात्रा शुरू होनी है. इसको लेकर दरभंगा वासियों सहित मिथलांचल के लोगो में काफी खुशी है. लेकिन बार-बार समय बदलने से अब लोग निराश होने लगे हैं.

24 दिसम्बर 2018 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar)और तत्कालीन उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु (Suresh Prabhu) ने  जब भूमि पूजन किया था तो, जुलाई से सेवा शुरू करने की बात कही गई थी. लेकिन इसके बाद से लगातार तारीखों में बदलाव का ऐलान होता रहा है. पहले दिसंबर और अब मार्च तक हवाई यात्रा शुरू करने की बात कही गई है.

वही दरभंगा में निर्माणाधीन विद्यापति एयरपोर्ट का निरीक्षण स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर और मधुबनी के सांसद डॉ अशोक कुमार यादव ने किया. उनके साथ ऐयर फोर्स और सिविल ऑथोरिटी के अधिकारी भी मौजूद रहे. 

निरीक्षण के बाद दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा की संवेदक की लापरवाही के कारण थोड़ा कार्य मे विलंब हुआ है. इस कारण संवेदक पर कारवाई भी होगी. उन्होंने कहा कि कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. सैकड़ो लेबर और मशीनरी लगातार काम में जुटे हुए हैं.

सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा हम मिथलांचल वासियों को संदेश देना चाहते हैं कि उनका हवाई जहाज से उड़ने का सपना लगभग मार्च तक पूरा हो जाएगा. इसके बाद विद्यापति एयरपोर्ट से विधिवत उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी.

आपको बता दें कि 24 दिसंबर 2018 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने भूमि पूजन किया था. इसके बाद बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने जुलाई 19 से हवाई यात्रा शुरू होने की बात कही थी.

उसके बाद से लगातार काम की प्रगति को लेकर बातें चर्चा में आती रही हैं. लेकिन अभी तक न भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हुआ है न टर्मिनल के रनवे का. बिहार और भारत सरकार ने भूमि पूजन के बाद 6 महीने के अंदर हवाई यात्रा शुरू करने की बात कही थी.

Pradeep Kumar Mishra, News Desk