Begusarai: बहन की कोरोना संक्रमण से हुई थी मौत, अब अपने स्कूल को ही बना दिया मिनी अस्पताल
Advertisement

Begusarai: बहन की कोरोना संक्रमण से हुई थी मौत, अब अपने स्कूल को ही बना दिया मिनी अस्पताल

Begusarai News: स्कूल प्रबंधक पंकज सिंह की बहन की मौत कोरोना की वजह से हो गई थी. इसके बाद पंकज सिंह ने किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन के अभाव में न हो यही सोचकर अपने स्कूल में 30 बेड का अस्पताल बना दिया है.

 

बहन की मौत के बाद स्कूल को बनाया कोविड सेंटर (सांकेतिक फोटो)

Begusarai: बेगूसराय में कोरोना महामारी (Coronavirus) के बीच लोग एक दूसरे की मदद को लगातार आगे आ रहे हैं. ऐसे ही एक उदाहरण हैं, बेगूसराय के दून स्कूल के प्रबंधक जिन्होंने कोरोना काल में बंद पड़े स्कूल में एक मिनी अस्पताल खोल दिया है.

इस अस्पताल में 30 ऑक्सीजन (Oxygen) युक्त बेड लगाए गए हैं. दरअसल, स्कूल प्रबंधक पंकज सिंह की बहन की मौत कोरोना की वजह से हो गई थी. इसके बाद पंकज सिंह ने किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन के अभाव में या पैसे की कमी से ना हो इसको लेकर शहर में स्थित अपने दून पब्लिक स्कूल में 30 बेड का एक मिनी अस्पताल खोल दिया है.

स्कूल प्रबंधक ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर इस अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सा कर्मियों की तैनाती करने की मांग की है. स्कूल प्रबंधक ने बताया कि इस कोरोना महामारी में लोगों की सेवा के लिए और किसी भी मरीज की ऑक्सीजन के अभाव में जान ना जाए इसलिए 30 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार किया गया है.

ये भी पढ़ें-  Darbhanga में शादी समारोह बना का 'काल का घर', एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

पंकज सिंह ने बताया कि जब उनकी बहन अस्पताल में भर्ती थी तो वे वहां आते जाते थे और ऑक्सीजन के अभाव में तड़प कर मरते लोगों को वह अक्सर देखते थे. यही वजह है कि आगे किसी की मौत कोरोना से ना हो इसलिए 30 ऑक्सीजन युक्त बेड का अस्पताल बनाया है.

उन्होंने कहा कि इस बारे में जिला प्रशासन को जानकारी दी गई है. इंतजार है कि जिला प्रशासन इस अस्पताल में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती करें ताकि गरीब लोगों को निशुल्क इलाज हो सके. इस अस्पताल में ऑक्सीजन खर्च के साथ मरीजों पर होने वाले सभी खर्च स्कूल प्रबंधक ने स्कूल कोष से करने की बात कही है.

(इनपुट- राजीव कुमार)

Trending news