रेलवे स्टेशन के बाहर बनेंगे रिजर्वेशन काउंटर, अब आप भी आसानी से एजेंट बन कर सकते हैं मोटी कमाई
Advertisement

रेलवे स्टेशन के बाहर बनेंगे रिजर्वेशन काउंटर, अब आप भी आसानी से एजेंट बन कर सकते हैं मोटी कमाई

रेल यात्रियों के लिए रेलवे ने एक बड़ी पहल की है. अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन स्थित पीआरएस काउंटर पर टिकट बुक कराने के लिए लंबी लाइन में खड़े होने की जरूरत पड़ेगी.

रेलवे स्टेशन के बाहर बनेंगे रिजर्वेशन काउंटर (फाइल फोटो)

Patna: रेल यात्रियों के लिए रेलवे ने एक बड़ी पहल की है. अब यात्रियों को रेलवे स्टेशन स्थित पीआरएस काउंटर पर टिकट बुक कराने के लिए लंबी लाइन में खड़े होने की जरूरत पड़ेगी. यात्री अपनी सुविधा के अनुसार  रेलवे स्टेशन के बाहर भी आरक्षित टिकट को बनवा सकते हैं. रेलवे स्टेशन के बाहर आरक्षित टिकट व सामान्य टिकट बेचने के लिए प्राइवेट व्यक्तियों को चयनित किया जाएगा. इसको लेकर रेलवे ने अधिसूचना भी जारी कर दी है. 

3 साल के लिए मिलेगी अनुमति 

स्टेशन से बाहर वाईटीएसके खोलने के लिए लोगों को केवल तीन साल की ही अनुमति दी जाएगी. इसके लिए उम्मीदवार 29 सितंबर तक सीलबंद लिफाफे में डीआरएम कार्यालय में आवेदन दे सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवारों को पूरी जानकारी लवे की बेवसाइट पर मिल जाएगी. 

इन स्टेशनों के बाहर मिलेगा टिकट

समस्तीपुर रेल मंडल के चयनित 38 स्टेशनों के बाहर यात्री टिकट सुविधा केंद्र खोले जाएंगे. इसमें समस्तीपुर, दरभंगा, सकरी, मधुबनी, राजनगर, जयनगर, बिरौल, झंझारपुर, लहेरियासराय, रुसेड़ा घाट, हसनपुर रोड, सलौना, सहरसा, सिमरी बख्तियारपुर, सुपौल, बनमनखी, दौरम मधेपुरा, मुरलीगंज, पूर्णिया कोर्ट, सीतामढ़ी, कमतौल, जनकपुर रोड, बाजपट्टी, रक्सौल, ढेंग, बैरगनिया, घोड़ासाहन, बेतिया, सगौली, मझौलिया, चनपटिया, नरकटियागंज, हरिनगर, बगहा, बापूधाम मोतिहारी, चकिया, मेहसरी एवं मोतिपुर स्टेशन हैं.  आप को बता दें कि पहले सिर्फ सामान्य टिकट ही बाहर से बुक होते थे. 

 

[07:17, 04/09/2021] Ashu: एसएसपी के निर्देश पर किया गया स्थानांतरित [07:50, 04/09/2021] Ashu:

Trending news