DMCH के विभागाध्यक्ष ने पहले की पदमुक्त करने की मांग,अब बोले-पत्र को लेकर हो रहा अफसोस

Darbhanga News: डॉ. यू.सी. झा ने बताया कि कुछ मिनटों के लिए डीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी हुई थी, लेकिन उप विकास आयुक्त दरभंगा से वार्ता होते ही पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी गयी.  

DMCH के विभागाध्यक्ष ने पहले की पदमुक्त करने की मांग,अब बोले-पत्र को लेकर हो रहा अफसोस
DMCH के विभागाध्यक्ष का यूटर्न, बोले पत्र को लेकर अफसोस

Darbhanga: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. दिन प्रतिदन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच, डी.एम.सी.एच. के मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. यू.सी. झा द्वारा भावुक होकर डी.एम.सी.एच. के प्राचार्य को लिखे गये गए पत्र अब मीडिया में वायरल हो गया है.

इस संबंध में डॉ. यू.सी. झा ने बताया कि कुछ मिनटों के लिए डीएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी हुई थी, लेकिन उप विकास आयुक्त दरभंगा से वार्ता होते ही पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी गयी.

उन्होंने कहा कि डी.एम.सी.एच. के सभी बेड पर मरीज इलाजरत हैं और कुछ पल के लिए ऑक्सीजन की कमी होने पर उन्होंने भावुक होकर यह पत्र डी.एम.सी.एच. के प्राचार्य को लिखा था.
यू. सी. झा ने कहा कि यह पत्र किसी तरह मीडिया में वायरल हो गया. लेकिन, ऑक्सीजन की आपूर्ति प्राप्त होते ही उन्हें इस पत्र पर अफसोस भी हुआ.

उन्होंने कहा है कि डी.एम.सी.एच. में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. सभी आवश्यक दवाएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. डी.एम.सी.एच. एवं जिला प्रशासन में पूर्णतः समन्वय बना हुआ है तथा जिला प्रशासन द्वारा पल-पल डी.एम.सी.एच. की निगरानी एवं अनुश्रवण किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान में सभी बेड पर कोविड पॉजिटिव मरीज इलाजरत हैं और उनका अच्छी तरह से ख्याल रखा जा रहा है. अब डी.एम.सी.एच. में कोई समस्या नहीं है. सभी चिकित्सक, नर्स एवं पारा मेडिकल स्टाफ लगातार कार्य कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बंगले में खड़ी 38 एंबुलेंस को लेकर घिरे BJP MP राजीव प्रताप रूडी, पप्‍पू यादव के आरोपों पर दी सफाई

गौरतलब है कि डीएमसीएच के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने डीएमसी के प्राचार्य को पत्र लिख कर उन्हें विभागाध्यक्ष के पद से मुक्त करने की मांग कर डाली थी. इसके बाद ही उनका यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था. इस पत्र को लिखे जाने के पीछे की वजह मेडिसिन विभाग में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचना बताया जा रहा था. इस मामले में जिलाधिकारी ने मेडिसिन विभागाध्यक्ष से स्पष्टीकरण  भी मांगा था. अब इस मामले में यूसी झा ने सफाई दी है.

(इनपुट- रजनीश)