मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात! कल से शुरू होगी दरभंगा टू लेह स्पाइस जेट की सेवा
Advertisement

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात! कल से शुरू होगी दरभंगा टू लेह स्पाइस जेट की सेवा

 सोमवार से स्पाइस जेट दरभंगा से लेह और लेह से दरभंगा तक विमान सेवा शुरू कर रही है. ये विमान दिल्ली होते हुए लेह जाएगा. इसका सिर्फ एक स्टॉपेज दिल्ली होगा.

कल से शुरू होगी दरभंगा टू लेह स्पाइस जेट की सेवा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Darbhanga: मिथिलांचल के लोगों को बड़ी सौगात मिलने वाली है. दरभंगा से लद्दाख की दूरी अब सिमटने वाली है. दरअसल, सोमवार से स्पाइस जेट (SpiceJet) दरभंगा से लेह और लेह से दरभंगा तक विमान सेवा शुरू कर रही है. ये विमान दिल्ली होते हुए लेह जाएगा. इसका सिर्फ एक स्टॉपेज दिल्ली होगा. वहीं, टिकट के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है. दरभंगा से लेह तक का किराया 7261 रुपए रखा गया है. 

बता दें कि लेह तक विमान सेवा शुरू होने से लोग काफी खुश हैं. लोगों के मुताबिक, इस पहल से लेह और कश्मीर जाने में ना सिर्फ कम समय लगेगा बल्कि मिथिलांचल और कश्मीर के लोगों को भी एक दूसरे को समझने में मदद मिलेगी. साथ ही दोनों जगहों के बीच व्यपार, पर्यटन सहित अन्य क्षेत्र में एक नया संबंध स्थापित होगा.

ये भी पढें- दरभंगा ब्लास्ट मामले में अलर्ट मोड में NIA, सलीम से पूछताछ के लिए पहुंची बेऊर जेल

जानकारी के अनुसार, स्पाइस जेट की फ्लाइट सुबह 8 बजे लेह से चलेगी और सुबह 9.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी. वहीं, दिल्ली से दूसरी फ्लाइट सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर शुरू होगी और दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी. इस तरह से 4 घंटे 50 मिनट में यात्री लेह से दरभंगा पहुंच जाएंगे. इसी तरह दरभंगा से दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर फ्लाइट है, अगले दिन सुबह 7 बजे लेह के लिए फ्लाइट चलेगी और सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर लेह पहुंचेगी. दरभंगा से लेह तक के इस सफर में 17 घंटे का वक्त लगेगा. 

वहीं, दरभंगा एयरपोर्ट से फिलहाल स्पाइस जेट के अलावा इंडिगो अपनी हवाई सेवा देती है. हवाई सेवा को लेकर मिथिलांचल के लोगों के उत्साह और इसे फायदे का सौदा देखते हुए कंपनी ने ये फैसला लिया है. आने वाले दिनों में दूसरी उड़ान कंपनियों के लिए रास्ते खुल सकते हैं और दूसरे रूट पर भी फ्लाइट उड़ सकती हैं.

Abhijeet, News Desk

Trending news