close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नालंदा में नल जल योजना का नहीं मिला लाभ, इस गांव के दलितों ने किया प्रदर्शन

दरियापुर गांव के लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री नल जल योजना का लाभ गांव के संपन्न लोगों को मिल रहा है.

नालंदा में नल जल योजना का नहीं मिला लाभ, इस गांव के दलितों ने किया प्रदर्शन
नल जल योजना का लाभ नहीं मिलने पर नालंदा में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

दीपक/नालंदाः मुख्यमंत्री नल जल योजना को लेकर सरकार का दावा है कि जहां भी योजनाओं के अनुसार काम हुआ है वहां पानी दिया जा रहा है. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में तस्वीर कुछ और ही है. यहां के लोगों को पानी नहीं मिल रहा. इस वजह से अब वह सड़क पर उतर गए हैं.

खबरों के मुताबिक, लोगों का कहना है कि यहां पीने का पानी नहीं मिल पा रहा हैं. यहां के लोग पिछले 5 माह से पेयजल संकट झेल रहे है. जिसके बाद दरियापुर गांव के लोग सड़कों पर उतर आए और सड़क जाम कर अपना विरोध जताया.

दरियापुर गांव के लोगों का कहना है कि मुख्यमंत्री नल जल योजना का लाभ गांव के सम्पन्न लोगों को मिल रहा है,  लेकिन महादलित टोले के लोगों को पिछले 5 माह से नल जल योजना का लाभ नहीं मिला है.

योजना का लाभ नहीं मिलने से महादलितों के सामने पेयजल संकट की समस्या उत्पन्न हो गई है. आक्रोशित लोग ने पटना इस्लामपुर मार्ग को घंटों सड़क जाम कर अपना विरोध जताया. बाद में इस्लामपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को शांत करवाया तब जाकर जाम खत्म हुआ.

जाम खत्म होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर जल्द से जल्द पेयजल की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया. हालांकि, देखना यह है कि यह समस्या कब तक सुलझती है. वहीं, सवाल यह भी है कि आखिर क्षेत्र में ऐसा क्यों किया गया कि दलितों को नल जल योजना का लाभ नहीं मिला.