दयानंद वर्मा हत्याकांड: मामले की जांच के लिए पहुंची FSL, खून में सनी मिट्टी के सैंपल लेकर शुरू की पड़ताल
Advertisement

दयानंद वर्मा हत्याकांड: मामले की जांच के लिए पहुंची FSL, खून में सनी मिट्टी के सैंपल लेकर शुरू की पड़ताल

Bagaha: FSL की टीम ने घटना स्थल पर दयानंद वर्मा के खून से लहूलुहान हुई मिट्टी के सेंपल को लिया. जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर से नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया में मंगलवार को दोपहर मोबाइल फारेंसिक की जांच टीम पहुंची और घटना से जुड़े साक्ष्य को इकट्ठा कर अपने साथ ले गई.  

 

घटनास्थल की जांच करती FSL की टीम.

Bagaha: बिहार के बगहा का चर्चित पूर्व ज़िला पार्षद दयानंद वर्मा हत्याकांड में Forensic Science Laboratory की टीम आज जांच के लिए बगहा पहुंची. माना जा रहा है कि आधुनिक अनुसंधान से इस हत्याकांड का खुलासा होगा. इस मामले में JDU विधायक रिंकू सिंह समेत तीन लोगों को नामजद किया गया है. इस हत्याकांड के लिए फॉरेंसिक जांच के लिए चार सदस्यीय टीम बगहा पहुंची है.  

FSL की टीम ने घटना स्थल पर दयानंद वर्मा के खून से लहूलुहान हुई मिट्टी के सैंपल को लिया. जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर से नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया में मंगलवार को दोपहर मोबाइल फारेंसिक (Mobile Forensic) की जांच टीम पहुंची और घटना से जुड़े साक्ष्य को इकट्ठा कर अपने साथ ले गई.

ये भी पढ़े-Jehanabad के हरेंद्र ने पेश की आत्मनिर्भरता की मिसाल, मशरूम खेती से कमा रहे डेढ़ लाख रुपये प्रतिमाह

बता दें कि लगातार राजनीतिक दबाव के चलते और हाई प्रोफ़ाइल (High Profile) घटना होने कारण इसकी पारदर्शी जांच पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर लैब में दयानंद वर्मा हत्या कांड से जुड़े सैंपल की जांच कर आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी.  गौरतलब है कि बीतें 14 फरवरी को पूर्व ज़िला पार्षद और ठेकेदार दया वर्मा को सरेआम गोली मारकर की हत्या कर वाहन सवार अपराधी फरार हो गए थे. भागते समय एक आरोपी बब्लू जायसवाल को ग्रामीणों ने मौक़े से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था. पकड़े गए आरोपी को अभी बगहा जेल में रखा गया है.

ये भी पढ़े-पति ने डांस करने से रोका तो आग बबूला हुई पत्नी, रॉड से पीट-पीट कर की हत्या

वहीं अन्य नामजद आरोपी और घटना मास्टर माइंड ठेकेदार शकील को पुलिस ने जांच के लिए रिमांड में लेकर पूछताछ किया है. इसी के आधार पर पुलिस ने नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया निवासी इंजीनियर शोहराब हवारी को गिरफ्तार किया है, जो हत्या के समय आरोपियों के साथ घटना स्थल पर मौजूद था. इसकी जानकारी देते हुए बगहा SP किरण कुमार जाधव ने बताया, 'इस हत्या में मिले अहम सुराग के आधार पर वैज्ञानिक अनुसंधान के दृष्टिकोण से FSL की टीम बुलाई गई है. टीम ने घटनास्थल पर जाकर साक्ष्य एकत्रित किया है. मामले में वाल्मीकिनगर से JDU विधायक रिंकू सिंह समेत तीन लोग नामजद आरोपी बनाए गए हैं.'

इधर आधुनिक जांच से इस चर्चित हत्याकांड का खुलासा करने की संभावना जताई जा रही है. चुकिं मामला हाई प्रोफाइल है जो पुलिस प्रशासन और सरकार के लिए भी चुनौती बना हुआ है.
(इनपुट-इमरान अजीज)