close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शर्मनाक: बगहा में रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा शव, कई ट्रेनें गुजरी पर प्रशासन रहा बेखबर

बिहार के बगहा में पूर्व मध्य रेल प्रशासन की लापरवाही से एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है. दरअसल रामनगर थाना इलाके के हरिनगर रेलवे स्टेशन के पास तौलाहा मुजरा ढाला के रेल ट्रैक पर ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई.  हैरान करने वाली बात ये रही कि ट्रैक पर युवक का शव घंटों पड़ा रहा. कई ट्रेनें भी इस दौरान आती-जाती रहीं लेकिन रेल पुलिस या प्रशासन ने युवक के शव को वहां से हटाना जरूरी नहीं समझा. 

शर्मनाक: बगहा में रेलवे ट्रैक पर पड़ा रहा शव, कई ट्रेनें गुजरी पर प्रशासन रहा बेखबर
न रेल पुलिस या प्रशासन ने युवक के शव को वहां से हटाना जरूरी नहीं समझा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बगहा: बिहार के बगहा में पूर्व मध्य रेल प्रशासन की लापरवाही से एक बार फिर इंसानियत शर्मसार हुई है. दरअसल रामनगर थाना इलाके के हरिनगर रेलवे स्टेशन के पास तौलाहा मुजरा ढाला के रेल ट्रैक पर ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई. हैरान करने वाली बात ये रही कि ट्रैक पर युवक का शव घंटों पड़ा रहा. कई ट्रेनें भी इस दौरान आती-जाती रहीं लेकिन रेल पुलिस या प्रशासन ने युवक के शव को वहां से हटाना जरूरी नहीं समझा. 

आपको बता दें कि स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को पहले ही दे दी थी. रामनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची भी लेकिन वो रेलवे पुलिस का इंतजार करती रही. लेकिन 15 किमी की दूरी पर ही जीआरपी थाना होने के बाद भी पुलिस नहीं पहुंची. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन से गिरकर जिस शख्स की मौत हुई है, उसकी शिनाख़्त बलथर थाना इलाके के मरजदवा निवासी राजन सहनी के रूप में हुई है.

युवक अपनी बीमार मां का इलाज करा कर गोरखपुर से घर लौट रहा था, उसी दौरान ट्रेन से गिरकर हादसे में उसकी मौत हो गई. इस घटना ने रेल पुलिस प्रशासन की व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. फिलहाल इस मामले पर कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं.

इसे लेकर स्थानीय तौलाहा पंचायत के मुखिया चंदन पासवान ने रेल पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खड़े किए हैं. हालांकि, बाद में मीडिया की पहले के बाद रामनगर थाना पुलिस और जीआरपी थाना नरकटियागंज की टीम ने शव को ट्रैक से हटाकर पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया.

वहीं, इस घटना से युवक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. बहरहाल, इस घटना को लेकर किसी के ऊपर कार्रवाई की जाती है या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी.
Rashmi Kumari, News Desk