रांची: RIMS अस्पताल में लापरवाही का मामला आया सामने, शव हुआ मोर्चरी से गायब
Advertisement

रांची: RIMS अस्पताल में लापरवाही का मामला आया सामने, शव हुआ मोर्चरी से गायब

झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जब सड़क हादसे में घायल दो प्रावासियो की मौत के बाद ,एक कि लाश रिम्स से मोर्चरी से गायब हो गयी और कब्रिस्तान का कब्र आज तक शव का इंतज़ार  कर रहा है.

झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची के रिम्स अस्पताल से एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जब सड़क हादसे में घायल दो प्रावासियो की मौत के बाद ,एक कि लाश रिम्स से मोर्चरी से गायब हो गई और कब्रिस्तान का कब्र आज तक शव का इंतज़ार  कर रहा है.

राजधानी रांची के डोरंडा कब्रिस्तान में खोदा गया यह कब्र रिम्स की लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है. दरअसल जिला प्रशासन के आदेश अनुसार 3 दिन पहले डोरंडा कब्रिस्तान में 2 प्रवासी को सुपुर्द ए खाक करने के लिए कब्र खोदने का आदेश दिया गया था जिसमें से एक कोरोनावायरस संक्रमित मरीज था. सारी तैयारियां हुई , दो कब्र खोद दिए गए लेकिन एक लास्ट के गायब होने की वजह से कब्र आज भी उस शख्स के चौका इंतजार कर रही है जिसके नाम से उसे खोदा गया था.

अस्पताल से लाश के गायब होने की खबर यकीनन चौंकाने वाली है इस मामले पर रांची एसडीओ लोकेश मिश्रा ने पूरी जानकारी देते हुए बताया कि सिकिदिरी घाटी में बीते 25 मई को जो सड़क हादसा हुआ था उसमें 2 प्रवासी घायल हो गए थे. जिन्हें रिम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था और इसी दौरान दोनों का कोरोना टेस्ट भी हुआ जिसमें से एक कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया. जबकि दूसरा व्यक्ति कोरोना संक्रमित नही था. लेकिन दोनों के परिवार वालों द्वारा शवों को लेने से इनकार करने के बाद डोरंडा कब्रिस्तान में दोनों को दफनाने का इंतजाम किया गया. हालांकि जिस व्यक्ति का रिजल्ट पॉजिटिव था उसका अंतिम संस्कार तो हो गया लेकिन जिस व्यक्ति का रिजल्ट नेगेटिव था उसकी लाश मिसप्लेस हो गई.

रिम्स प्रबंधन पर उठाए गए सवाल पर रीत के चिकित्सा अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप में पलड़ा झाड़ते हुए इसका ठीकरा प्रशासन के सिर फोड़ने की कोशिश की है. उन्होंने कहा कि पुलिस और परिजन ने शव को रिसीव किया था लेकिन इसके बाद दोनो शव छोड़कर चले गए.

बहरहाल भले ही प्रसाशन और रिम्स प्रबंधन लाश के गायब होने के मामले पर एक दूसरे की लापरवाही बता रहा हो लेकिन शव के गायब होने का मामला यकीनन संगीन है.