झारखंड: सउदी अरब से लाया जाएगा धनबाद के युवक का शव, सीएम सोरेन ने केंद्र से मांगी मदद

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबुधाबी स्थित भारतीय दूतावास, विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से इसके लिए आग्रह किया है.

झारखंड: सउदी अरब से लाया जाएगा धनबाद के युवक का शव, सीएम सोरेन ने केंद्र से मांगी मदद
मुख्यमंत्री ने कहा केंद्र की मदद से वापस लाएंगे सिंदरी निवासी का शव. (फाइल फोटो)

धनबाद: झारखंड के नए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो के शव को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से भारत लाने की पहल की है. उन्होंने इसके लिए केंद्र सरकार से सहयोग की मांग भी की है. उन्होंने कहा कि उसके शव को वहां से भारत लाया जाएगा ताकि एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का, एक बहन अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संयुक्त अरब अमीरात के अबुधाबी स्थित भारतीय दूतावास, विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर से इसके लिए आग्रह किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि झारखंड सरकार की ओर से धनबाद के उपायुक्त द्वारा शव को भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय स्तर पर सभी जरूरी कागजात सहित अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

आपको बता दें कि सिंदरी के मनोहरटांड़ निवासी जय प्रकाश महतो संयुक्त अरब अमीरात के अलकासिम स्थित सऊदी सर्विसेज फॉर इलेक्ट्रोमेकेनिक्स वर्क्स कंपनी में पाइप फिटर का काम करता था. 28 दिसंबर 2019 को जयप्रकाश की मौत काम के दौरान दुर्घटना में हो गई थी, लेकिन अब तक उसका शव सिंदरी के मनोहरटांड़ पैतृक आवास नहीं पहुंचा है. शव नहीं आने से जयप्रकाश के परिजनों का बुरा हाल है और वे सभी उसका शव आने की बाट जोह रहे हैं.