झारखंड: कानून की छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 26 फरवरी को आएगा फैसला
Advertisement

झारखंड: कानून की छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले में 26 फरवरी को आएगा फैसला

घटना इतनी दर्दनाक थी कि बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर मामले में शहर के लॉ एंड आर्डर को ही कटघरे में खड़ा किया था और घटना पर दुख व्यक्त कर ऐसी घटनाओं की रोकथाम की बात कही थी.

रांची सिविल कोर्ट के प्रधान न्याययुक्त की अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगा.

रांची: रांची के कांके स्थित लॉ यूनिवर्सिटी में सामूहिक दुष्कर्म मामले में रांची सिविल कोर्ट के प्रधान न्याययुक्त की अदालत बुधवार को फैसला सुनाएगा. बता दें कि मामले में 11 आरोपी ट्रायल फेस कर रहे हैं. दरअसल, रांची के कांके थाना क्षेत्र में 26 फरवरी 2019 को कानून की एक छात्रा की अस्मिता को 12 दरिंदो ने तार- तार कर दिया था.

घटना इतनी दर्दनाक थी कि बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर मामले में शहर के लॉ एंड आर्डर को ही कटघरे में खड़ा किया था और घटना पर दुख व्यक्त कर ऐसी घटनाओं की रोकथाम की बात कही थी. वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन भी हरकत में आते हुए 48 घंटे के अंदर घटना को अंजाम देने वाले 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

इसके साथ ही स्पीडी ट्रायल के तहत प्रधान न्याययुक्त नवनीत कुमार की कोर्ट में सुनवाई है और 3 महीने से पहले ही कोर्ट ने 26 फरवरी के लिए फैसले की तारीख तय कर दी है. इधर, ट्रायल के दौरान 12 में से एक आरोपी के जूविनाइल सिद्ध होने पर अब फैसला 11 आरोपियों पर आएगा, जबकि नाबालिग का मामला जूविनाइल जस्टिस बोर्ड में चल रहा है.

वहीं, ट्रायल के दौरान पुलिस ने मामले में संजीदगी दिखाते हुए 21 गवाह प्रस्तुत किए. वहीं, वैज्ञानिक साक्ष्यों के अलावा सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्य भी कोर्ट में प्रस्तुत किए गए हैं.