close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिल्ली हाईकोर्ट में टली शरद यादव की सदस्यता पर सुनवाई, 29 जनवरी की मिली तारीख

राज्यसभा की सदस्यता से आयोग्य करार दिए गए शरद यादव के खिलाफ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते वर्ष नोटिस जारी किया था. 

दिल्ली हाईकोर्ट में टली शरद यादव की सदस्यता पर सुनवाई, 29 जनवरी की मिली तारीख
शरद यादव केस में टली दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई. (फाइल फोटो)

पटना: जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव (Sharad Yadav) को अयोग्य करार दिए जाने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) में सुनवाई टल गई है. हाईकोर्ट अब अगले साल 29 जनवरी में इस मामले पर सुनवाई करेगी. कोर्ट दोनों पक्षों की मौजूदगी में इस मामले की सुनवाई करेगा.

ज्ञात हो कि राज्यसभा की सदस्यता से आयोग्य करार दिए गए शरद यादव के खिलाफ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने बीते वर्ष नोटिस जारी किया था. जस्टिस एके सिकरी और जस्टिस अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने जेडीयू की याचिका पर सुनवाई करते हुए शरद यादव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

हाईकोर्ट में शरद यादव की नई पार्टी बनाने को लेकर जेडीयू ने अर्जी दायर कर कहा था कि शरद यादव ने नई पार्टी बना ली है, जो साबित करता है कि उनकी सदस्यता रद्द होने का फैसला सही था. ऐसे में इन तथ्यों के आधार पर हाईकोर्ट मामले की सुनवाई करे, लेकिन हाईकोर्ट ने जेडीयू की इस मांग को ठुकराते हुए कहा था कि वो नए तथ्यों पर नहीं बल्कि पुराने तथ्यों के आधार पर सुनवाई करेगा.

लाइव टीवी देखें-:

सुप्रीम कोर्ट ने बीते वर्ष ही अपने आदेश में कहा था कि शरद यादव बतौर सांसद उन्हें मिलने वाले वेतन, भत्ते और दूसरी सुविधाएं नहीं ले सकते, लेकिन वह सरकारी बंगले में रह सकते हैं. शरद यादव को राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जा चुका है, जिसे उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दे रखी है.