JAP चीफ पप्पू यादव पर केस दर्ज, दिल्ली के ओखला मंडी में जुटाई थी भीड़
Advertisement

JAP चीफ पप्पू यादव पर केस दर्ज, दिल्ली के ओखला मंडी में जुटाई थी भीड़

मजदूरों ने पप्पू यादव  के नेतृत्व में ओखला सब्जी मंडी के पास, कैप्टन गौर मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में जमकर प्रदर्शन किया. मजदूर घर भेजे जाने की मांग कर रहे थे.

JAP चीफ पप्पू यादव पर केस दर्ज किया गया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देशव्यापी बंदी के बीच मंगलवार को दिल्ली के ओखला मंडी पर हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर जुट गए. इन सभी मजदूरों ने बिहार के पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) के नेतृत्व में ओखला सब्जी मंडी के पास, कैप्टन गौर मार्ग पर सैकड़ों की संख्या में जमकर प्रदर्शन किया.

मजदूर घर भेजे जाने की मांग कर रहे थे. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं गई. लिहाजा, इस मामले को गंभीरता से लेते हुए, अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने अमर कॉलोनी थाने में पूर्व सांसद पप्पू यादव और उनके अज्ञात साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मुकदमा सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन में दर्ज किया गया है. बता दें कि, मंगलवार को ओखला मंडी पर 200 से 250 प्रवासी मजदुर जुट गए थे. इन लोगों ने बिहार सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे मजदूर घर वापसी के लिए इंतजाम कराए जाने की मांग कर रहे थे.

इस मौके पर पूर्व सांसद पप्पू यादव ने कहा कि, वह उन सब को घर पहुंचाने की व्यवस्था करेंगे. यदि सरकार के पास रेलवे का किराया नहीं है तो वह, किराया देने के लिए तैयार हैं. बाद में, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद मजदूरों ने इस धरने को खत्म कर दिया. लेकिन पुलिस अब प्रदर्शन की वीडियो फुटेज की जांच कर रही है.