दिल्ली पुलिस ने किया नाबालिग बच्ची को बरामद, पाकुड़ में किया CWC के हवाले

दिल्ली पुलिस की नजर जब भटकती लड़की पर पड़ी तो चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया. बच्ची को चाइल्ड लाइन की मदद से पाकुड़ लाया गया.

दिल्ली पुलिस ने किया नाबालिग बच्ची को बरामद, पाकुड़ में किया CWC के हवाले
बच्ची को चाइल्ड लाइन की मदद से पाकुड़ लाया गया.

पाकुड़: दिल्ली पुलिस ने पाकुड़ की एक 13 वर्षीय नाबालिग बच्ची को बरामद किया है. बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने बताया कि काम कराने के लिए बच्ची को एक साल पहले गांव की ही एक महिला ने प्रलोभन देकर दिल्ली ले गई थी. नाबालिग को महिला बहला-फुसलाकर काम दिलाने के नाम पर दिल्ली ले गई थी. वहां एजेंसी के माध्यम से घर में काम करने के लिए लगाया गया था. बच्ची को प्रताड़ित किया जाता था, जिससे तंग आकर वह वहां से निकल गई. 

दिल्ली पुलिस की नजर जब भटकती लड़की पर पड़ी तो चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया. बच्ची को चाइल्ड लाइन की मदद से पाकुड़ लाया गया. पाकुड़ में सीडब्ल्यूसी में पेश करने के बाद परिजनों को सौंपा जाएगा.

सीडब्ल्यूसी के विनोद प्रमाणिक ने कहा कि बच्ची को दलाल के द्वरा काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाया गया था. वहां पर उससे किसी घर में काम करवाया जाता था. साथ ही प्रताड़ित भी किया जाता था. दिल्ली पुलिस के द्वारा वहां से नाबालिग बच्ची को रेस्क्यू किया गया. बच्ची के घर का पता लगाया जा रहा है. उसके बाद माता-पिता को सौंप दिया जाएगा.