पटना: सुशांत मामले पर बोले देवेंद्र फडणवीस ने- इसमें मीडिया ने अदा की बड़ी भूमिका
Advertisement

पटना: सुशांत मामले पर बोले देवेंद्र फडणवीस ने- इसमें मीडिया ने अदा की बड़ी भूमिका

मीडिया की वजह से ही इस मामले में दबाव पड़ा है सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद यह मामला ठंडा पड़ रहा था लेकिन मीडिया ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. 

देवेंद्र फडणवीस ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर कहा है कि इसमें मीडिया की बहुत बड़ी भूमिका रही है.

पटना: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सुशांत सिंह राजपूत के मामले पर कहा है कि इसमें मीडिया की बहुत बड़ी भूमिका रही है. मीडिया की वजह से ही इस मामले में दबाव पड़ा है सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद यह मामला ठंडा पड़ रहा था लेकिन मीडिया ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. यही वजह है कि इतने बड़े पैमाने पर अब कार्रवाई हो रही है.

उन्होंने कहा कि खास तौर पर जो ड्रग का एंगल है वह बहुत ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह जो बीमारी आज दिखाई पड़ रही है और खास तौर पर बॉलीवुड के कुछ लोगों के साथ दिखाई पड़ रही है कम से कम इसका भी खात्मा इस मुहिम के साथ होगा ऐसा में विश्वास रखता हूं. सुशांत सिंह राजपूत का मुद्दा चुनाव का मुद्दा नहीं है यह भावनात्मक मुद्दा है. सुशांत सिंह राजपूत बिहार और पूरे देश के बेटे थे. जिस तरह से यह मामला चला इससे पूरा देश यह जानना चाहता है कि न्याय मिले और तथ्य है वह बाहर आए यही वजह है कि अब सीबीआई एनसीबी ईडी और जांच एजेंसियां इस मामले को लेकर जांच कर रही है.

वहीं, कंगना रनौत को लेकर उन्होंने वो लगातार अन्याय को सामने ला रहीं थीं और सच को लेकर आवाज उठा रही थी. इस केस को लेकर शुरू से वह बोल रही थी महाराष्ट्र की सरकार या भूल गई कि उनकी लड़ाई अभी कोरोना से चल रही है. उनका घर तोड़ा गया सरकार को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. विशेष रुप से मीडिया की स्वतंत्रता या बोलने की स्वतंत्रता इसको संकुचित करने का काम यदि सरकार करेगी तो यह अलोकतांत्रिक होगा.

उन्होंने कहा कि मैंने तो विधानसभा में यह सवाल उठाया कि महाराष्ट्र में एक ऐसी अवस्था तैयार हो रही है कि लोकतांत्रिक तरीके से कोई अपनी बात कुछ कहे ही नहीं. यह बिल्कुल अलोकतांत्रिक है. लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है. सरकार के ऊपर भी यदि कोई टीका टिप्पणी करता है तो यह पूरा उसका अधिकार है. सरकार उस पर स्पष्टीकरण दे सकती है ना कि सरकार उस पर कार्यवाही करें और उसे जेल में डालें.

महाराष्ट्र के इतिहास में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ मेरे यहां आने को लेकर सुशांत सिंह राजपूत से जोड़कर नहीं देखा जा सकता बिहार चुनाव में मेरी भूमिका पहले ही तय हो गई थी जो आम आदमी की भावना है इसको सार्थक तरीके से हम रख रहे हैं सुशांत सिंह राजपूत चुनावी मुद्दा नहीं है लेकिन भावनात्मक मुद्दा है और हम न्याय मिलने तक इसे नहीं छोड़ेंगे.